केरल ने 45 वर्ष से अधिक के लोगों के लिए किया घर पर कोविड वैक्सीनेशन का एलान
केरल ने 45 वर्ष से अधिक के लोगों के लिए किया घर पर कोविड वैक्सीनेशन का एलान
Share:

तिरुवनंतपुरम: घरों पर पड़े लोगों को राहत देते हुए, केरल ने मंगलवार को घोषणा की कि 45 से ऊपर बिस्तर पर पड़े सभी लोगों को उनके घरों में कोविड का टीका लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दूसरे दिन उल्लेख किया था कि लॉकडाउन मानदंडों को उठाने के संकेतकों में से एक टीपीआर तीन दिनों के लिए 15 प्रतिशत से नीचे रहना होगा।

फिलहाल 9 जून तक लॉकडाउन है और टीपीआर को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि अगले बुधवार को लॉकडाउन हटाया जा सकता है. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि उनका विभाग एक विस्तृत प्रोटोकॉल तैयार कर रहा है कि किस तरह से 45 वर्ष से अधिक आयु के बिस्तर पर पड़े लोगों को उनके आवास पर वैक्सीन जैब दिया जाएगा। विजयन द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में 1,30,594 नमूनों को परीक्षण के लिए भेजे जाने के बाद 19,760 लोगों ने कोविद को सकारात्मक रूप से देखा, कुल सक्रिय मामलों को 2,02,426 तक ले गए। 

राज्य में 24,117 ठीक हुए, कुल ठीक होने के बाद 23,34,502 हो गए। सभी अनुकूल संकेतकों के बावजूद, राज्य में कोविड के कारण होने वाली मौतों की संख्या अधिक बनी हुई है क्योंकि 194 लोगों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या 9,009 हो गई। एक अन्य अनुकूल संकेतक यह था कि विभिन्न स्थानों पर निगरानी में लोगों की कुल संख्या भी 7,64,008 हो गई है, जिसमें अस्पतालों में 37,493 लोग शामिल हैं।

मात्र 13 वर्ष की आयु में इस एक्टर पर था सोनक्षी का क्रश, अर्जुन कपूर से लेकर शाहिद तक जुड़ चूका है नाम

पोषण और स्वास्थ्य रणनीति को अद्यतन करने के लिए काम कर रही है नेस्ले

सीएम ममता को 600 शिक्षाविदों का पत्र- 'हिंसा और लूटपाट कर रहे TMC के लोग, बंद करें बदले की राजनीति'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -