केरल में सिक्का निगलने से बच्चे की मौत, अस्पताल पर इलाज ना करने का आरोप

Aug 02 2020 04:34 PM
केरल में सिक्का निगलने से बच्चे की मौत, अस्पताल पर इलाज ना करने का आरोप

कोच्चि: केरल के अलुवा शहर (Aluva city) में एक तीन वर्षीय बच्चे ने ग़लती से सिक्का निगल लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. परिजनों ने आरोप लगाया है कि जिन सरकारी अस्पतालों में बच्चे को उपचार के लिए ले जाया गया, वहां उसे भर्ती करने से मना कर दिया गया क्योंकि वह कोरोना निषिद्ध क्षेत्र (COVID-19 containment zone) से आए थे। 

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने घटना को ‘‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’’ करार देते हुए प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) को विस्तृत जांच कर एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है. उन्होंने एक बयान में कहा कि यदि कोई गलती पाई गई, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. बच्चे के अभिभावकों ने आरोप लगाया कि उसका उपचार करने से मना कर दिया गया क्योंकि वह अलुवा के पास कदुंगल्लुर के निवासी हैं, जो कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 

उन्होंने कहा कि सिक्का निगलने की यह घटना शनिवार सुबह कई है, जिसके बाद बच्चे के परिजन उसे अलुवा सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां बच्चे का एक्स-रे किया गया. डॉक्टरों ने वहां बच्चे की जांच की और उसे बेहतर चिकित्सीय देखरेख के लिए अलप्पुझा के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचा दिया गया. वहां भी उसे एडमिट नहीं किया गया. वहीं इस मामले में अभी जांच जारी है। 

पेट्रोल-डीजल के दाम में नहीं हुए बदलाव, जानें क्या है आज कीमत

ब्राज़ील में कोरोना ने पकड़ी तेजी, अब तक इतनी हुई मौतें

इज़राइल के पीएम पर भड़के लोग, कर रहे विरोध प्रदर्शन