सीएम पिनाराई विजयन ने कहा- "केरल फिर से कोविड -19 वैक्सीन की भारी कमी..."

केरल मई महीने से टीके की भारी कमी का सामना कर रहा है, जब यह अनुभव किया गया था कि यह अब 18-45 आयु वर्ग के लोगों को इंजेक्शन देने की स्थिति में नहीं है। केंद्र सरकार से अधिक खुराक के लिए बार-बार अनुरोध करने से कोई परिणाम नहीं निकला।

मंगलवार, 27 जुलाई को, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि केरल उन राज्यों में से एक है जिसने टीकाकरण अभियान को सबसे प्रभावी तरीके से लागू किया था, लेकिन स्वीकार किया कि वह महामारी से लड़ने में चुनौतियों का सामना कर रहा था। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुक मंडाविये पर भी निशाना साधा, जिन्होंने हाल ही में कहा था कि दक्षिणी राज्य को आपूर्ति की गई वैक्सीन की 10 लाख खुराक अप्रयुक्त छोड़ दी गई हैं।

वर्तमान परिस्थिति यह है कि हम जैब की भारी कमी का सामना कर रहे हैं। यही सच है, '' विजयन ने राज्य विधानसभा को बताया। यह दावा करते हुए कि केरल ने टीकाकरण अभियान में कोई चूक नहीं की है, विजयन ने कहा कि वर्तमान स्थिति यह है कि उपलब्ध वैक्सीन स्टॉक इसकी मांगों को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं था। सीएम ने यह भी कहा कि राज्य वैक्सीन की अधिक खुराक की मांग के लिए केंद्र से संपर्क करेगा।

राज कुंद्रा मामले में हुआ बड़ा खुलासा, मॉडल सागरिका बोली- बिग बॉस कंटेस्टेंट थे टारगेट... अर्शी खान भी...

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, सरकारी डॉक्टरों को मिलेगा सम्मान

सुनंदा पुष्कर हत्याकांड: क्या कांग्रेस नेता शशि थरूर जाएंगे जेल ? 18 अगस्त को तय होंगे आरोप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -