विवाह से 16 साल बाद प्रमाणपत्र मांगने पहुंचा शख्स, कर्मचारी बोले- दोबारा करो शादी

Jul 12 2019 01:59 PM
विवाह से 16 साल बाद प्रमाणपत्र मांगने पहुंचा शख्स, कर्मचारी बोले- दोबारा करो शादी

कोच्ची: केरल विवाह रजिस्ट्रार दफ्तर में चार कर्मचारियों के लिए एक मजाक उस समय महंगा साबित हुआ, जब उन्होंने एक शख्स को उसका विवाह प्रमाणपत्र देने से इंकार कर दिया और कहा कि वह एक बार फिर से शादी करे, तभी प्रमाणपत्र मिल सकेगा. प्रदेश के पंजीकरण मंत्री जी. सुधाकरन ने 'दुर्व्यवहार और कर्तव्य का त्याग' करने पर अपने विभाग के सभी चार कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

एक फेसबुक पोस्ट में गुरुवार को सुधाकरन ने कहा है कि जब उन्हें इस शख्स के बारे में मालूम हुआ तो वह इस 'बकवास' को सह नहीं सके और उन्होंने तत्काल निलंबन का आदेश दे दिया. मधुसूदन कोझिकोड के मुक्कोम में सब-रजिस्ट्रार के दफ्तर में गए और शादी करने के 16 साल बाद प्रमाणपत्र की मांग की. कर्मचारियों ने पहले उनका मजाक उड़ाया और फिर कई दिनों तक उन्हें दफ्तर के चक्कर कटवाए, जबकि दस्तावेज आग्रह के रूप में उसी दिन उपलब्ध कराया जाना चाहिए था.

मंत्री ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि, 'मधुसूदन ने 27 फरवरी, 2003 को विशेष विवाह अधिनियम के प्रावधानों के मुताबिक विवाह किया था. उन्हें 19 जून को अपने प्रमाणपत्र की आवश्यकता थी और उन्होंने अपने विवाह प्रमाणपत्र की सत्यापित प्रति के लिए आग्रह किया था'. मंत्री ने कहा कि, 'विवाह प्रमाणपत्र प्रदान करने की जगह अधिकारियों ने उनका मजाक उड़ाया'. सुधाकरन ने कहा कि कर्मचारियों ने उन्हें दोबारा शादी करने के लिए कहा, ताकि उन्हें पुराने रिकॉर्ड न देखने पड़े और वह जल्द विवाह प्रमाणपत्र जारी कर सकें.

भाजपा विधायक का दावा, कहा- राजस्थान में भी होगी कांग्रेस विधायकों की उठापटक

बैंक मानहानि मामला: नहीं थम रही राहुल गाँधी की मुश्किलें, आज अहमदाबाद अदालत में होंगे पेश

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर टीएमसी सतर्क, ममता ने अपने विधायकों को दिए 6 गुरुमंत्र,