'जो इस्लाम छोड़े उसकी हत्या कर दो...', 12वीं के बच्चों को ये 'शिक्षा' दे रहा मदरसा टीचर

Jun 21 2021 11:41 AM
'जो इस्लाम छोड़े उसकी हत्या कर दो...', 12वीं के बच्चों को ये 'शिक्षा' दे रहा मदरसा टीचर

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर तमाम केरल सुन्नी शिक्षा बोर्ड के एक टीचर शफी सादी कुमारमपुत्तूर का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो कब की है ये साफ़ नहीं हो पाया है। किन्तु इस वीडियो में इस्लामी उलेमा बच्चों को ये सीखा रहा है कि जो कोई भी इस्लाम धर्म को छोड़ता है उसे मार दिया जाना चाहिए। कक्षा 12 के बच्चों की ऑनलाइन क्लास लेते हुए शफी सादी को यह आपत्तिजनक टिप्पणी करते सुना जा सकता है। 

 

वीडियो में वह कह रहा है कि, “यदि कोई इस्लाम/धर्म छोड़ देता है तो उसका नसीब ही क्या है? इस्लाम उसे पश्चाताप करने के लिए कहता है, फिर भी, अगर वह पश्चाताप नहीं करता है तो उसे अल्लाह द्वारा मार दिया जाना चाहिए या जो जिम्मेदार व्यक्ति है उसके द्वारा।” शफी वीडियो में आगे कहता है, “क्या यह हिंसा है? नहीं। यह इस्लाम के अनुयायियों को याद दिलाने के लिए है कि मजहब छोड़ने का क्या नतीजा होता है और मौत के बाद उसके साथ कैसा व्यव्हार किया जाएगा। वह नरक में जाएगा।” सोशल मीडिया पर यूजर्स इस वीडियो को देखने के बाद  शफी सादी को गिरफ्तार किए जाने की माँग कर रहे हैं।

बता दें कि समस्त केरल सुन्नी विद्याभ्यासा बोर्ड इस्लामिक शिक्षा, केरल में सबसे बड़े संगठनों में से एक है, जिसका नेतृत्व भारतीय इस्लामी बुद्धिजीवी मुफ्ती मौलाना शेख अबूबकर करते हैं। आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, तक़रीबन दस हजार मदरसे पूरे केरल सुन्नी बोर्ड से संबद्ध हैं। मदरसा के बच्चे सामान्य शिक्षा के लिए स्कूलों में जाने से पहले दो घंटे के लिए धार्मिक शिक्षा हासिल करते हैं।

International Yoga Day पर बोले स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन- 'कोविड के खिलाफ लड़ाई में और ताकत देगा योग'

ॐ के उच्चारण से ना तो योग ज्यादा शक्तिशाली हो जाएगा और ना अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी: अभिषेक मनु सिंघवी

योग दिवस: पीएम मोदी बोले- योग ने भरोसा दिलाया कि हम कोरोना से लड़ सकते हैं ...