केरल बाढ़: मुख्यमंत्री ने किया दुनिया भर के मलयालियों का आह्वान, कहा एक महीने का वेतन पीड़ितों के लिए दें

Aug 27 2018 04:16 PM
केरल बाढ़: मुख्यमंत्री ने किया दुनिया भर के मलयालियों का आह्वान, कहा एक महीने का वेतन पीड़ितों के लिए दें

कोच्ची: केरल में बाढ़ की तबाही के बाद अब लोगों को पुनर्स्थापित करने की कोशिशें की जा रही है, दक्षिणी राज्य में आई इस बाढ़ से कई लोगों के घर उजाड़ गए है, जिन्हे अब नए सिरे से जिंदगी शुरू करने की जरुरत है. ऐसे में इन प्रभावितों की मदद के लिए केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने दुनिया भर में रह रहे मलयालियों से केरल को इस परिस्थिति से उबारने के लिए एक महीने का वेतन बतौर मदद देने का आग्रह किया है.

महादानी बने सलमान खान, दिल खोलकर की बाढ़ पीड़ितों की मदद

एक फेसबुक पोस्ट में विजयन ने कहा है कि "यदि दुनिया भर में मलयाली एकजुट हो जाते हैं तो हम किसी भी बाधा को दूर कर सकते हैं. केरल के पुनर्निर्माण के लिए पैसा बाधा नहीं होगी, दुनिया भर में मलयाली को राज्य के पुनर्निर्माण के लिए एक महीने का वेतन देना चाहिए. हमें सोचना चाहिए इसके बारे में." उन्होंने आगे कहा कि "हर कोई एक महीने का वेतन एक साथ नहीं दे पाएगा, आप इसे दस महीने के समय में दे सकते हैं. गैर-निवासी मलयालियों को उन लोगों के समर्थन को सुनिश्चित करने की कोशिश करनी चाहिए जो उनके साथ हैं. 

बारिश-बाढ़ से 5 राज्यों में 993 लोगों की मौत, 17 लाख तक पंहुचा शरणार्थियों का आकड़ा

आपको बता दें कि केरल राज्य, हाल ही में सदी में सबसे बुरी बाढ़ से प्रभावित हुआ है, जिसके कारण राज्य को 19512 करोड़ रुपये का 
भारी नुकसान झेलना पड़ा है. बाढ़ से प्रभावित राज्य को विभिन्न राज्यों, केंद्र सरकार, संगठनों और व्यक्तियों से वित्तीय सहायता मिली है. 

खबरें और भी:-​

केरल की हालत देखकर रो पड़ी कंगना, लोगों से कही ऐसी बात

केरल बाढ़ : बिग बी ने की पीड़ितों की मदद, फिर भी खड़े हो रहे हैं सवाल

वैज्ञानिकों का दावा: केरल बाढ़ मात्र नमूना, आने वाला है जलप्रलय !!!

?