लाटरी का एक टिकट और 6 लोग करोड़पति, जानिए कैसे चमकी इनकी किस्मत
लाटरी का एक टिकट और 6 लोग करोड़पति, जानिए कैसे चमकी इनकी किस्मत
Share:

कोच्ची: केरल मेगा लॉटरी में एक टिकट पर 6 लोगों की किस्मत ने पलटी मारी है. थिरुओणम बंपर लॉटरी का पहला इनाम 12 करोड़ रुपये खुला है, जिसे टिकट नंबर TM 160869  ने जीता है. दरअसल, इस बंपर लॉटरी के एक टिकट को 6 लोगों ने पैसे मिलाकर खरीदा था. कोल्लम के 6 ज्वैलर्स ने इस लॉटरी को पैसे मिलाकर खरीदा था. 

सिर्फ 300 रुपये का टिकट खरीद कर 6 लोगों की किस्मत चमक उठी और उन्होंने 12 करोड़ रुपये का इनाम जीत लिया. 21 जुलाई 2019 से  लॉटरी के लिए टिकट की सेल शुरू हुई थी. लॉटरी विभाग ने कहा है कि विजेताओं को जीती गई रकम लेने के लिए 30 दिन के अंदर दावा करना होगा. हालांकि विजेता को 12 करोड़ की पूरी रकम नहीं मिलेगी. इसमें से टैक्स कटने के बाद लगभग 7.5 करोड़ रुपये उनके हाथ आएंगे. बता दें कि प्रदेश सरकार की तरफ से चार बंपर फेस्टिवल ड्रॉ निकाले जाते हैं. ओणम, विशू, क्रिसमस और दशहरा के अवसर पर बंपर ड्रॉ निकाले जाते हैं.

आपको बता दें कि अगस्त महीने में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया था जब भारतीय दोस्तों ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लाटरी का बड़ा इनाम जीता था. भारत के तेलंगाना राज्य के निजामाबाद जिले के निवासी दो दोस्त विलास रिक्काला और रवि मासिपेद्दी काफी लंबे समय से टिकट खरीद रहे थे और आखिरकार 29 जुलाई को खरीदा गया टिकट उनके लिए लक्ष्मी माता का वरदान साबित हुआ, जिसकी पुरस्कार राशि 1.5 करोड़ दिरहम यानी भारतीय मुद्रा में 27 करोड़ 86 लाख 67 हजार रुपये थी.

एमी अवॉर्ड में सैक्रेड गेम्स-लस्ट स्टोरीज नॉमिनेट, इंडियन वेबसीरीज का धमाल

प्रेस वार्ता में वित्त मंत्री ने किए बड़े ऐलान, कंपनियों को दिया 1.45 लाख करोड़ का तोहफा

वित्त मंत्री के ऐलान के बाद बाजार ने लगाई बड़ी छलांग, सेंसेक्स 900 पॉइंट मजबूत, निफ़्टी भी चमका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -