आज लेंगे केरल के 140 विधायक शपथ, 15वीं विधानसभा में करेंगे प्रवेश
आज लेंगे केरल के 140 विधायक शपथ, 15वीं विधानसभा में करेंगे प्रवेश
Share:

तिरुअनंतपुरम: केरल की विधानसभा में 140 नवनिर्वाचित विधायक शुक्रवार को पद तथा गोपनीयता की शपथ लेंगे। वह केरल की 15वीं विधानसभा में आधिकारिक तौर पर प्रवेश करेंगे। शपथ को प्रो-टेम स्पीकर पढ़ेंगे। प्रो-टेम स्पीकर का चुनाव पिन्नरई विजयन की नई बैठक करेगी। बृहस्पतिवार को राज्यपाल आरिफ मुहम्मद खान के शपथ दिलाने के पश्चात् केरल की नवनिर्वाचित सरकार का गठन हुआ। 

मुख्यमंत्री विजयन और अन्य 20 मंत्रीमंडल सदस्यों के शपथ लेने के पश्चात् पूरी कैबिनेट राज्यपाल खान के आधिकारिक निवास पर टी पार्टी के लिए जाएगी। इसके पश्चात् वह पहली कैबिनेट बैठक के लिए राज्य के सचिवालय जाएंगे। केरल की 15वीं विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष के अतिरिक्त सत्तारूढ़ वाम मोर्चा के 99 सदस्य हैं। कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठजोड़ में 41 विधायक हैं। 

वही विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए माकपा ने लोकसभा के दो बार के सदस्य रह चुके एमबी राजेश का नाम प्रस्तावित किया है। विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव सिर्फ औपचारिकता ही होगा। वहीं, बृहस्पतिवार को पिनरई विजयन (77) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वह लगातार दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं। उनके साथ 20 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली है।

राजीव गांधी को नहीं थी सियासत में कोई भी दिलचस्पी

कोरोना के चलते रद्द हुआ आगामी सिंगापुर रक्षा शिखर सम्मेलन

केंद्र सरकार के राज्यों को निर्देश- 'ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करें'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -