केरला: जबरदस्ती धर्मान्तरण का आतंकवाद से सम्बन्ध
केरला: जबरदस्ती धर्मान्तरण का आतंकवाद से सम्बन्ध
Share:

नई दिल्ली : केरला धर्मान्तरण के मामले में भारत भर में प्रथम स्थान पर है. सरकारी आंकड़ों की माने तो केरला में 2011 से 2015 तक 6000 से ज्यादा लोगों ने अपना धर्म छोड़कर इस्लाम अपनाया है. जिसमे से 4700 के लगभग हिन्दू धर्म से थे और 1500 के लगभग ईसाई धर्म को मानने वाले थे. केरला में गरीबी दर को देखते हुए वहां धर्म के ठेकेदार आसानी से उन्हें लालच देकर या उनका मन परिवर्तन करकर उनका धर्म परिवर्तन करवा रहे है.

इसी सम्बन्ध में केरला के पथानामथिट्टा जिले की रहने वाली महिला ने केरला हाईकोर्ट में पति के खिलाफ याचिका दायर की है.महिला का आरोप है कि उसके पति ने जबरन उसका धर्मांतरण करवाया और उसे आतंकी संगठन आईएसआईएस को बेचना चाह रहा था.  उसका पति रियाज़ मो. उसे उसे सीरिया में आतंकी संगठन को बेचने का षड्यंत्र रच रहा था. महिला ने अपने पति पर जबरन धर्मांतरण, झूठी शादी और यौन दासता के भी आरोप लगाए हैं. महिला का कहना है कि उसे सऊदी अरब ले जाकर जबरदस्ती प्रताड़ित किया गया और उसके पति के ही कहने पर दो अन्य लोग उसे पकड़कर धार्मिक केंद्र भी ले गए.

जहाँ उसे एक कमरे में बंद कर दिया गया था , लेकिन वह किसी तरह वहां से निकल भागने में कामयाब रही और अपने परिवार वालों की मदद ली. एक एनआरआई  मित्र की मदद से वो भारत पहुंची है. महिला ने बताया कि उसका पति अभी जेद्दाह में है. महिला ने कोर्ट से इंटरपोल द्वारा मुकदमा चलाने की गुजारिश की है.

देह व्यापार के गोरखधंधे में गोरखपुर 2 नंबर पर

'पद्मावत' लीक होने से मेकर्स को हो सकता है बड़ा नुक्सान

8 माह की बच्ची से भाई ने ही किया रेप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -