हमास के रॉकेट हमले में मारी गई सौम्या का शव भारत पहुंचा, केरल में होगा अंतिम संस्कार
हमास के रॉकेट हमले में मारी गई सौम्या का शव भारत पहुंचा, केरल में होगा अंतिम संस्कार
Share:

नई दिल्ली: इजरायल में रॉकेट हमले में मारी गईं केरल की सौम्या संतोष का शव शनिवार सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पहुंचा. यहां से उनके पार्थिव शरीर को केरल के इडुक्की भेजा जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा. सौम्या संतोष इजरायल में नर्स के रूप में काम करती थीं और बीती 11 मई को फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास की तरफ से हुए रॉकेट हमले में उनकी मौत हो गई थी. शव को रिसीव करने विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन हवाई अड्डे पहुंचे थे.

बता दें कि 30 वर्षीय सौम्या संतोष केरल के इडुक्की जिले में कांजीरामनाथम की निवासी थीं. वो इजरायल में अश्कलोन में एक बुजुर्ग महिला के यहां नर्स के रूप में काम करती थीं. ये इलाका गजा पट्टी के पास है और हमास के हमले में बुरी तरह प्रभावित हुआ है. सौम्या बीते 7 वर्षों से इजरायल में रह रही थीं. उनका एक 9 वर्षीय बेटा भी है जो केरल में उनके पति के साथ ही रहता है. परिवार की मानें तो हमले से थोड़ी देर पहले ही शाम को सौम्या ने अपने पति से वीडियो कॉल पर बात की थी.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, ये हमला मंगलवार स्थानीय समय के मुताबिक रात 9 बजे हुआ था. बताया जा रहा है कि हमास की तरफ से दागा गया रॉकेट सीधे घर पर ही जाकर लगा था. इसमें सौम्या की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला बुरी तरह घायल हो गई थी. उनकी स्थिति को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

आरबीआई के पुनर्गठन फ्रेमवर्क 1.0 के तहत लाभ वाले एमएसएमई को मिल सकती है राहत

अप्रैल में 30 अरब डॉलर बढ़ा भारत, आयात में भी देखी गई वृद्धि

लाल और हरे निशान के बीच झूला शेयर बाजार, सेंसेक्स में हुई बढ़त, निफ्टी में आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -