भारत के इस राज्य में स्तन ढंकने की ऐसी मिलती थी सजा
भारत के इस राज्य में स्तन ढंकने की ऐसी मिलती थी सजा
Share:

विदेश में एक टैक्स के बारे में सुना था जहां पर ब्रैस्ट छुपाने के लिए टैक्स भरना पड़ता है, यानि आप अपने ब्रैस्ट नहीं छुपा सकते. लेकिन ऐसा ही कुछ भारत में किया जाता है. जी हाँ, हमारे देश में बहुत से अजीबोगरीब टेक्स लगाए जाते हैं जिनके बारे में हम नहीं जानते लेकिन टैक्स भर जरूर देते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं उसको सुनने के बाद में आपको यकीन नहीं होगा. आइये बताते हैं. 

दरअसल भारत में कई तेज़ भरे जाते हैं और उनमे से एक टैक्स महिलाओं के स्तन को ढ़कने पर लगाया जाता था. जी हाँ, यह टैक्स केरल में लगाया जाता था. 19 वीं सदी में केरल के राजा ने दलित महिलाओं पर उनके स्तन को ढ़कने पर टैक्स लगाया था और इसके साथ ही आदेश दिया कि उनको सार्वजनिक स्‍थान पर जाने पर महिलाओं को उनके स्तन को खुला रखना होगा. अगर कोई महिला स्तन को ढ़की हुई पाई गई तो उसको सजा दी जाती थी. इतना ही नहीं यह जुर्माना उनके स्‍तन के आकार के हिसाब से देना पड़ता था.

आपको बता दें कि यह त्रिवणकोर का राजा था. इस आदेश के बाद में कुछ महिलाओं ने राजा के इस अजीब टैक्स का विरोध किया लेकिन कुछ नतीजा नहीं निकला. बताया जाता है कि जो भी महिला राजा के इस नियम का पालन नहीं करती थी, उसके स्‍तनों को काट दिया जाता था. हालांकि, कुछ समय के बाद में नांगेली नामक महिला द्वारा इस नियम का विरोध किया गया और उसके बाद में इस नियम को बंद कर दिया गया.

भारत में यहां साल भर के लिए किराए पर मिलती है पत्नी

इस रहस्यमयी मंदिर की ओर बड़े-बड़े जहाज भी खिंचे चले आते हैं

12 दिन के बच्चे को दूध पीला रही थी माँ, बन्दर ने आकर बच्चे को छीना और किया ऐसा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -