केन्याई ईंधन टैंकर में विस्फोट होने से हुआ बड़ा हादसा, 10 से अधिक लोगों की हुई मौत
केन्याई ईंधन टैंकर में विस्फोट होने से हुआ बड़ा हादसा, 10 से अधिक लोगों की हुई मौत
Share:

पश्चिमी केन्या में सप्ताहांत में एक पेट्रोल टैंकर के पलट जाने और उसमें आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। ट्रक शनिवार देर रात किसुमू और बुसिया के बीच हाईवे पर एक अन्य वाहन से टकरा गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने दुर्घटना के दृश्य को "विशाल आग का गोला" बताया। विस्फोट होने से पहले लोग पलटे हुए टैंकर से ईंधन निकालने के लिए जैरीकैन के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे। एक स्थानीय पुलिस प्रमुख ने कहा कि गंभीर रूप से झुलसे 24 लोग अस्पताल में हैं और कहा कि घायलों में बच्चे भी शामिल हैं।

जांचकर्ता अभी भी घटनास्थल की तलाशी ले रहे हैं और चेतावनी दी है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। चीफ चार्ल्स चाचा ने कहा, "हमें यह निर्धारित करने के लिए उचित जांच की आवश्यकता होगी कि क्या लोग घटनास्थल पर पूरी तरह से जले हुए थे, जहां हड्डियां पाई गईं।" राजधानी नैरोबी से लगभग 320 किमी (200 मील) उत्तर-पश्चिम में, मलंगा शहर के पास, अग्निशामकों को घटनास्थल तक पहुंचने में दो घंटे लग गए।

विपरीत दिशा में दूध ले जा रही एक लॉरी पेट्रोल टैंकर से टकरा गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि दुर्घटनास्थल के पास कई मोटरसाइकिलें सुलगती पाई गईं। घायलों में से एक, विक्लिफ ओटिएनो ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि कैसे वह और अन्य लोग जैरीकैन के साथ पहुंचे थे, जब उनके चारों ओर गिरा हुआ ईंधन प्रज्वलित हो गया। "मैं सुरक्षित भागने में सक्षम था। मुझे नहीं पता कि मैं कितना भाग्यशाली था, क्योंकि मुझे बताया गया है कि जिन लोगों के साथ हम थे वे जीवित नहीं थे," श्री ओटीनो ने अपने अस्पताल के बिस्तर से कहा। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में आग के मलबे को स्थानीय आसमान में रोशनी करते हुए दिखाया गया है क्योंकि जीवित बचे लोग पास में खड़े थे।

आखिर क्या है 'पेगासस' स्पाइवेयर ? जो आपके व्हाट्सएप्प तक को कर सकता है हैक

कुलदीप ने चहल के लिए बांधे तरीफों के पुल, कहा- "हम इनपुट शेयर करते हैं, एक दूसरे का...."

गरीब बच्चों में स्मार्टफोन बांटेगी इस राज्य की पुलिस, शुरू किया 'मोबाइल बैंक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -