आतंकियों ने 6 लोगों को बेरहमी से मार डाला, एक का गला रेता, 4 को जिन्दा जलाया और..
आतंकियों ने 6 लोगों को बेरहमी से मार डाला, एक का गला रेता, 4 को जिन्दा जलाया और..
Share:

नैरोबी:  इस्लामी कट्टरपंथियों ने केन्या में बॉर्डर पर बसे एक गाँव में 6 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी। कट्टरपंथियों ने एक का गला रेत डाला, वहीं चार को ज़िंदा आग के हवाले कर दिया। वहीं, एक को सिर में गोली मार दी। पुलिस ने जानकारी दी है कि ये घटना सोमालिया बॉर्डर से लगे एक गाँव की है। इस घटना के पीछे सोमालिया के ही आतंकी संगठन ‘अल शबाब’ का हाथ nबताया जा रहा है। पिछले एक दशक से ये आतंकी संगठन केन्या में घुस कर नागरिकों की हत्याएं करता रहा है। लामू काउंटी में हुई इस घटना में पीड़ितों के घरों को भी आतंकियों ने आग के हवाले कर दिया।

यहां आतंकियों ने एक व्यक्ति का गला रेत दिया। एक अन्य मृतक के सिर में गोली लगने के निशान पाए गए। जबकि, चार ऐसे शव बरामद हुए हैं, जिनके हाथ बँधे हुए हैं और उन्हें ज़िंदा जला दिया गया है। उन्हें पहचानना तक कठिन हो रहा था। 2011 में केन्या ने ‘अल शबाब’ पर काबू करने के लिए आर्मी की एक टुकड़ी को भी सोमालिया भेजा था। ये आतंकी संगठन 2013 में नैरोबी स्थित एक शॉपिंग मॉल के अलावा 2015 में उत्तर-पूर्व में स्थित एक यूनिवर्सिटी पर भी हमला कर चुका है।

‘अफ्रीकन यूनियन पीसकीपिंग फोर्स’ के अंतर्गत केन्या की आर्मी अभी भी सोमालिया में तैनात है। केन्या पुलिस ने इस मामले में 8 आरोपितों को अरेस्ट किया है। ये घटना जनवरी महीने की शुरुआत की बताई जा रही है। जिसे गोली मारी गई, उस व्यक्ति की लाश सड़क के किनारे से बरामद हुई। जिसका गला रेता गया था, उसके घर को लूट कर आग लगा दी गई। हालाँकि, केन्या की पुलिस ने अब तक इस आतंकी संगठन का नाम उजागर नहीं किया है। इस हमले को स्थानीय लोगों के संपत्ति विवाद से जोड़ कर भी देखा जा रहा है।

युवक को करनी थी शादी, नहीं थे पैसे तो बैंक से उड़ाए लाखों रूपये, और फिर...

मार्गेरिटा : लेडो 6 नंबर लाइन से तीन नाबालिगों को छुड़ाया

होटल में थूक लगाकर रोटी बना रहा था शख्स, वीडियो वायरल होते ही एक्शन में आई पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -