केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन ने CCTV कंपनी से भी ली 7 करोड़ रुपए रिश्वत.., ACB ने शुरू की जांच
केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन ने CCTV कंपनी से भी ली 7 करोड़ रुपए रिश्वत.., ACB ने शुरू की जांच
Share:

नई दिल्ली: भ्रष्टाचार के मामले में बीते 7 महीनों से तिहाड़ जेल में कैद दिल्ली सरकार के जेल मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें और बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं. दरअसल, दिल्ली में जो CCTV कैमरे लगाए गए थे, उसको लेकर सत्येंद्र जैन के खिलाफ एंटी करप्शन ब्रांच (ACB) को शिकायत मिली है. सत्येंद्र जैन के खिलाफ ACB ने प्रारंभिक जांच भी आरंभ कर दी है. बता दें कि यह शिकायत Bel कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने दर्ज कराई है.

शिकायत में बताया गया है दिल्ली में जो CCTV कैमरे लगाए गए थे, उस समय उनमें गड़बड़ी बताकर 16 करोड़ का जुर्माना लगाया गया था. शिकायत के मुताबिक, बाद में इस जुर्माने को हटाने के नाम पर सत्येंद्र जैन ने 7 करोड़ की रिश्वत ली थी. बता दें कि, अभी तक ACB ने इस मामले में कोई FIR तो नहीं दर्ज की है, मगर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि, भ्रष्टाचार मामले में तिहाड़ जेल में कैद अरविन्द केजरीवाल सरकार के जेल मंत्री सत्येंद्र जैन हाल में जेल के अंदर स्पेशल ट्रीटमेंट के लिए भी विवादों में घिरे थे. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बताया था कि सतेन्द्र जैन को तिहाड़ जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. ED ने सत्येंद्र जैन से जुड़ा पूरा डेटा गृह मंत्रालय को भी दिया था. ED का दावा है कि सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में रहते हुए जेल अधिकारियों की सांठगांठ से सुविधाओं का फायदा उठा रहे हैं.

ED ने अदालत को दी गई शिकायत में कहा था कि सत्येंद्र जैन जेल के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. यही नहीं ED ने सत्येंद्र जैन के ऐशो-आराम की तमाम CCTV फुटेज भी अदालत को सौंपी थीं. ED ने अपनी शिकायत में कहा था कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी कई सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं.

राजस्थान में घूसखोर अफसर को 'उत्कृष्ट सेवा मेडल' ! दिव्या मित्तल की गिरफ़्तारी के बाद हटा नाम

क्या भाजपा से हाथ मिला लेंगे सचिन पायलट ? रैलियों से मिल रहे बड़े सियासी संकेत

आखिर ठंड से 'डर' ही गए राहुल गांधी ? रिपोर्टर ने 3 बार पुछा सवाल, नहीं मिला कोई जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -