सीएम केजरीवाल आज कर सकते है नामांकन दाखिल, एक बार फिर जीत का इरादा
सीएम केजरीवाल आज कर सकते है नामांकन दाखिल, एक बार फिर जीत का इरादा
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक के इरादे से आज नामांकन पत्र दाखिल करने वाले है. वहीं वह सुबह 10 बजे मंदिर मार्ग स्थित वाल्मीकि मंदिर से रोड शो की शुरुआत करेंगे. जंहा यह समय, तारीख और जगह वही है जो 2015 में थी, इसे महज एक संयोग कहें या कुछ और कि राजनीति में आने के बाद आखिरी दिनों में ही अरविंद केजरीवाल अपने नामांकन का पर्चा भरने निकलते हैं. वहीं उन्होंने साल 2013 में 16 नवंबर और 2015 में 21 जनवरी को पर्चा भरा था.

पहली बार परिवार के साथ निकले थे:  सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार 16 नवंबर, 2013 को पहली बार अरविंद केजरीवाल ने अपने परिवार के साथ नामांकन किया था, मगर इससे पहले सुबह 10 बजे से उनका रोड शो था. वहीं यह भी कहा जा रहा उस वक्त उन्होंने नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ा था और 25864 वोटों के अंतर से उन्होंने तीन बार मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित को हराया भी और उन्हीं की पार्टी से गठबंधन कर 49 दिन सरकार भी चलाई. इस चुनाव में कांग्रेस से शीला दीक्षित और भाजपा से डॉ. हर्षवर्धन प्रमुख चेहरे थे, जिन्होंने 14 नवंबर, 2013 को नामांकन पत्र दाखिल किया था.

आखिरी दिन किया नामांकन:  वहीं आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दें कि इसके बाद 2015 के विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल आखिरी तारीख से ठीक एक दिन पहले नामांकन दाखिल करने निकले. वहीं  20 जनवरी 2020 की सुबह 10 बजे वे मंदिर मार्ग स्थित वाल्मीकि मंदिर से निकले और पंचकुइयां मार्ग होते हुए जंतर-मंतर तक उन्हें जाना था, लेकिन भीड़ इतनी थी कि दो घंटे तक फंसे रहे और नामांकन भरने का समय निकल गया.

दिल्ली विधानसभा चुनाव: 20 और 21 जनवरी को हो सकते है अधिक नामांकन

सुशिल मोदी का सवाल- जब कश्मीरी पंडितों को भगाया गया था, तब कहाँ थे शाहीनबाग वाले....

शिवपाल बोले- मुलायम सिंह यादव के कहने पर ही बनाई थी प्रसपा, अगर वे ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -