केजरीवाल ने पीएम मोदी से की उड़ानें बंद करने की अपील
केजरीवाल ने पीएम मोदी से की उड़ानें बंद करने की अपील
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नए कोविड वैरिएंट से प्रभावित देशों से उड़ानें निलंबित करने का आग्रह किया। केजरीवाल ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री से कोविड के नए संस्करण से प्रभावित देशों से उड़ानें निलंबित करने के लिए कहता हूं। हमारा देश काफी मुश्किल से कोरोना से उबर रहा है। हमें इस नए वैरिएंट को भारत से बाहर रखने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।"

केजरीवाल ने पहले सरकारी अधिकारियों से दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) को एक प्रस्तुति देने और अफ्रीकी देशों से एक नए कोविड वैरिएंट से उत्पन्न खतरे को रोकने में आवश्यक प्रक्रियाओं की सलाह देने का आग्रह किया था।

इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रमुख सरकारी अधिकारियों के साथ COVID-19 और टीकाकरण के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की मेजबानी करेंगे। बैठक में कैबिनेट सचिव गौबा, पीएम मोदी के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण शामिल होंगे।

दक्षिण अफ्रीका में नोवेल COVID वैरिएंट 'ओमाइक्रोन' का पता लगाने के बाद, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने हांगकांग और इज़राइल को उन देशों की सूची में शामिल किया है, जहां से यात्रियों को भारत आने पर अतिरिक्त कदमों का पालन करने की आवश्यकता होगी, जिसमें पोस्ट- आगमन परीक्षण। दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, इज़राइल, हांगकांग और यूनाइटेड किंगडम सहित यूरोप के देश उन देशों में शामिल हैं जहां से यात्रियों को आगमन पर अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। 

कांग्रेस ने 3 साल से नहीं दिया किराया, बुजुर्ग बोला- मेरी नातिन की शादी है साहब...

इंटरनेट पर वायरल हुआ 'पग घुंघरू बांध' गानें का भोजपुरी वर्जन, खेसारी लाल के अंदाज ने जीता दिल

इस दिन रिलीज होगी आलिया-रणबीर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -