केजरीवाल को दिल्ली मेट्रो के खत्म होने का खतरा
केजरीवाल को दिल्ली मेट्रो के खत्म होने का खतरा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो के किराए में की गई वृद्धि को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि इसी तरह मेट्रो किराए में वृद्धि होती रही तो दिल्ली मेट्रो खत्म हो जाएगी. केजरीवाल ने मेट्रो किराया बढ़ोतरी के समय भी इसका विरोध किया था.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि किराया बढ़ाने का कदम दिल्ली मेट्रो को खत्म कर देगा. यदि लोगों ने इसका इस्तेमाल ही बंद कर दिया तो इसके रहने का क्या मतलब रहेगा. इसके साथ ही उन्होंने शुक्रवार को उन मीडिया रिपोर्ट का भी जिक्र किया जिसमें 10 अक्टूबर को किराया वृद्धि के एक दिन बाद से मेट्रो ने तीन लाख यात्री गंवा दिए. जबकि दूसरी ओर डीएमआरसी ने अपने जवाब में कहा था कि यात्री संख्या घटने के लिए सिर्फ किराया वृद्धि को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता. पूरे वर्ष यात्रियों की संख्या घटती-बढ़ती रहती है.

स्मरण रहे कि दिल्ली सरकार ने किराए ना बढ़ाने के लिए डीएमआरसी को 50 प्रतिशत तक नुकसान की भरपाई देने को भी कहा था, लेकिन केंद्र सरकार ने इस फॉर्मुले को नहीं माना. इसमें कोई शक नहीं कि मेट्रो का किराया बढ़ने के बाद यात्रियों की संख्या घटी है. जहाँ सितंबर में औसतन 27.4 लाख लोगों ने प्रतिदिन मेट्रो में सफर किया, वहीँ अक्टूबर में किराया बढ़ाए जाने के बाद यह संख्या घटकर रोजाना औसतन 24.2 लाख रह गई.करीब तीन लाख यात्री कम हो गए.

यह भी देखें

दिल्ली- मेट्रो में हुए झगड़े का वीडियो हुआ वायरल

मेट्रो स्टेशन के पास चली गोलियां, धराया बदमाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -