केजरीवाल ने 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के साथ दिल्ली की आपूर्ति के लिए केंद्र को दिया धन्यवाद
केजरीवाल ने 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के साथ दिल्ली की आपूर्ति के लिए केंद्र को दिया धन्यवाद
Share:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी को बुधवार को 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्राप्त हुई और दूसरे कोरोनावायरस लहर के चलने तक शहर को 700 मीट्रिक टन की दैनिक आपूर्ति की आवश्यकता होगी। 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए केजरीवाल ने गुरुवार को केंद्र को धन्यवाद दिया और अस्पतालों से कोविड बेड बढ़ाने का अनुरोध किया कि पिछले कुछ दिनों में जीवन रक्षक गैस की कमी के कारण उन्हें कटौती करनी पड़ी।

 अगर केंद्र सरकार द्वारा 700 मीट्रिक टन दैनिक ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जाती है, तो दिल्ली सरकार लगभग 9,000-9,500 और अधिक ऑक्सीजन बेड स्थापित कर सकती है। उन्होंने ऐसे अस्पतालों से आग्रह किया जो हाल के दिनों में गैस की कमी के कारण ऑक्सीजन के बेड की संख्या में कटौती करने के लिए मजबूर थे, इसे बढ़ाकर अब पिछले स्तर पर ले आए। इस तरह, उन्होंने कहा, 1,000-2,000 और बिस्तर जोड़े जाएंगे, उन्होंने कहा-आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले एक महीने में अपने कोविड-19 कंसेंट ज़ोन की संख्या में 1,349 प्रतिशत का उछाल देखा गया है, जिसमें दक्षिण दिल्ली के पास अधिकतम 21,172 ऐसे जोन हैं, जो कुल 47,704 हैं।

 पूर्वोत्तर दिल्ली में पूर्वी दिल्ली (504) के साथ 600 सम्‍मिलन क्षेत्र हैं, जिनकी संख्या सबसे कम है। उन्होंने कहा कि लगभग 28 लाख एकल खुराक और 7.76 लाख वैक्सीन की दोनों खुराक प्राप्त की है। मुख्यमंत्री ने टीकों के लिए युवाओं में '' उत्साह '' का हवाला देते हुए कहा, पिछले तीन दिनों में दिल्ली में 18 साल और उससे अधिक उम्र के 1.30 लाख लोगों को टीका लगाया गया है।

श्रीलंका ने कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण रद्द की भारत की सभी उड़ाने

कोरोना होने पर झोलाछाप डॉक्टर से ले ली दवा ! एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत, 5 की हालत नाज़ुक

खेत में काम करने गई महिला के साथ दुष्कर्म, वीडियो भी बनाया, केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -