केजरीवाल  का हलफनामा :   जेठमलानी को जेटली का अपमान करने को नहीं कहा
केजरीवाल का हलफनामा : जेठमलानी को जेटली का अपमान करने को नहीं कहा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल हलफनामे में कहा कि अपने खिलाफ दायर मानहानि के मामले में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों का इस्तेमाल करने का वकील राम जेठमलानी को निर्देश नहीं दिया था.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने अपना बचाव करते हुए यह भी कहा कि उन्होंने जेठमलानी को पत्र लिखकर कहा है कि वह अपने उस दावे को वापस लें जिसमें उन्होंने कहा था कि आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल उनके मुवक्किल यानी मेरे निर्देश पर किया गया था. केजरीवाल ने यह बातें अदालत में दायर शपथपत्र में भी उल्लेखित की है.

उल्लेखनीय है कि जेठमलानी ने 17 मई की सुनवाई के दौरान जेटली के लिए 'धोखेबाज' शब्द का इस्तेमाल किया था. इस पर जेटली और जेठमलानी बीच तीखी बहस हुई थी.जस्टिस मनमोहन ने भी उन टिप्पणियों को अपमानजनक और अप्रिय करार देते हुए बहस की अनुमति नहीं दी थी.

गौरतलब है कि जेटली ने दिसंबर, 2015 को केजरीवाल के साथ ही आम आदमी पार्टी के नेताओं कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक वाजपेयी के खिलाफ डीडीसीए भ्रष्टाचार मामले में झूठे और अपमानजनक बयान देने के लिए मानहानि का मुकदमा दर्ज किया है. सुनवाई के दौरान जेटली के लिए 'धोखेबाज' शब्द का उपयोग करने के कारण जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का एक और मानहानि का दावा कर दिया. इसी मामले में केजरीवाल ने अपने हलफनामे में ऐसा कहने से इंकार किया है.

यह भी देखें

जेटली ने कहा चुनाव बांड को लेकर बनाएँगे कानून

केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट ने 16 अक्टूबर तक निजी पेशी से छूट दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -