केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन का किया बचाव कहा उन्हें 'पद्म पुरूस्कार' दिया जाना चाहिए
केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन का किया बचाव कहा उन्हें 'पद्म पुरूस्कार' दिया जाना चाहिए
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए सत्येंद्र जैन को 'मोहल्ला क्लीनिक' मॉडल का आविष्कार करने के लिए पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाना चाहिए, जो लोगों को मुफ्त में सेवा प्रदान करता है। केजरीवाल ने जैन को एक "कट्टर ईमानदार और देशभक्त" के रूप में सराहना की, जिन्हें "झूठे मामले" में फंसाया गया था, और उम्मीद जताई कि ईडी की जांच के बाद मंत्री को मंजूरी दे दी जाएगी। गौरतलब है कि ओम अरविंद केजरीवाल के मंत्रालय जैन में स्वास्थ्य, बिजली और गृह समेत कई विभागों को शामिल किया गया है।

केजरीवाल ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, ''देश को उन पर गर्व होना चाहिए क्योंकि उन्होंने मोहल्ला क्लिनिक की स्थापना की थी, जिसका दौरा संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव सहित दुनिया भर के लोग करते हैं.'' केजरीवाल ने कहा, ''मेरा मानना है कि उन्हें पद्म भूषण या पद्म विभूषण जैसे उच्च सम्मान दिए जाने चाहिए.'' दिल्ली के सीएम ने कहा कि अब जब सीबीआई ने जैन को मंजूरी दे दी है, तो ईडी अपनी जांच कर सकता है और मंत्री को दोषी नहीं पाया जाएगा।

यहां की एक अदालत ने मंगलवार को जैन को धनशोधन के एक मामले में नौ जून तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में रखने का आदेश दिया और कहा कि संदिग्ध बड़ी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए उनसे पूछताछ जरूरी है।

आम आदमी पार्टी (आप) नेता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के आपराधिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया।

केजरीवाल ने पहले कहा था कि जैन के खिलाफ लगाए गए दावे "बिल्कुल असत्य" थे, और अगर आरोप एक प्रतिशत भी सही होते, तो वह मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करते।

फेसबुक पर हुआ युवक को प्यार, प्रेमिका से मिलने के लिए उठा डाला ये बड़ा कदम

नमाज को लेकर जामा मस्जिद में भिड़े मुस्लिम, जमकर चले लात-घूँसे

संगीत ने मिटाई दिलों की दूरियां! पहली बार एक सुर में गाते दिखे ''शिव-कैलाश'', आपने देखा क्या?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -