हाई कोर्ट की फटकार के बाद भी नहीं माने केजरीवाल, PM मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर फिर उठाए सवाल
हाई कोर्ट की फटकार के बाद भी नहीं माने केजरीवाल, PM मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर फिर उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली: सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया जैसे अपने करीबी नेताओं के भ्रष्टाचार मामले में जेल जाने के बाद दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) अरविंद केजरीवाल खुलकर और तीखे लफ़्ज़ों में पीएम नरेंद्र मोदी पर हमले करने लगे हैं। बीते कुछ समय से केजरीवाल, पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर सवाल उठा रहे हैं. इसी को लेकर बीते शुक्रवार (31 मार्च) को गुजरात उच्च न्यायालय ने केजरीवाल को फटकार लगाते हुए उनपर जुर्माना भी लगाया था. हालाँकि, जुर्माना लगने के बाद भी केजरीवाल के तेवर नहीं बदले हैं, उन्होंने आज शनिवार (1 अप्रैल) को प्रेस-कॉन्फ्रेंस करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि कल गुजरात उच्च न्यायालय का ऑर्डर आया कि लोग प्रधानमंत्री के एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की जानकारी नहीं ले सकते हैं. इससे देश हैरान है. किसी का पढ़ा-लिखा या अनपढ़ होना कोई गुनाह नहीं है.

केजरीवाल ने आगे कहा कि हम सभी लोग जानते हैं कि हमारे देश में गरीबी है. लोग घर की स्थितियों की वजह से पढ़ नहीं पाते हैं. देश को स्वतंत्र हुए 75 वर्ष हो गए हैं. आज लोग तेजी से तरक्की चाहते हैं. आज का युवा तेजी से तरक्की चाहता है. ऐसे में प्रधानमंत्री का पढ़ा-लिखा होना आवश्यक है. हम जब आए दिन प्रधानमंत्री के बयान देखते हैं, जो देश को विचलित करते हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि, 'पीएम मोदी का बयान आया कि नाली के गैस से चाय बनाई जा सकती है, बादलों के पीछे हवाई जहाज को रडार नहीं पकड़ सकेगा.' केजरीवाल ने इसका मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि कोई पढ़ा-लिखा आदमी ऐसी बात नहीं करेगा. ऐसे लगता है कि पीएम को विज्ञान की कितनी कम जानकारी है. कनाडा में उन्होंने A+B को लेकर जो कहा, वो सबने देखा. प्रधानमंत्री ने बच्चों से कहा कि क्लाइमेट चेंज कुछ नहीं है, जबकि यह वास्तविकता है. वहां बच्चे हंस रहे थे. ऐसे में संदेह होता है कि क्या PM पढ़े लिखे हैं?

केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी को एक ही दिन में सैकड़ों फैसले लेने होते हैं. यदि वे पढ़े-लिखे नहीं होंगे तो अधिकारी उनसे कहीं भी हस्ताक्षर करा लेंगे. जैसे नोटबंदी हुई, GST लागू हुआ, इनसे अर्थव्यवस्था का बेड़ा गर्क हो गया. केजरीवाल ने कहा कि, कृषि कानून ऐसे ही लाए गए. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि, बीते कुछ वर्षों में 60 हजार स्कूल बंद कर दिए गए. यानी शिक्षा की तवज्जो नहीं दी जा रही है. अनपढ़ देश कैसे तरक्की करेगा.

‘कब तक हिन्दुओं पर हमले कराती रहेंगी ममता बनर्जी?’, CM की धमकी पर भड़की स्मृति ईरानी

'हिन्दुओं पर बढ़ रहे हमले, बुद्धिजीवी भी दे रहे साथ..', USA की असेंबली में पहली बार 'हिन्दू घृणा' के खिलाफ प्रस्ताव पारित

मतदाताओं को पैसे बांटते नजर आए BJP जिलाध्यक्ष, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -