छात्रों को फेलोशिप देगी केजरीवाल सरकार, मिलेगा 10 लाख तक का एजुकेशन लोन
छात्रों को फेलोशिप देगी केजरीवाल सरकार, मिलेगा 10 लाख तक का एजुकेशन लोन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार की तरफ से अब छात्रों को फीस के बराबर की फेलोशिप भी दी जाएगी. इसके तहत अब छात्र आसानी से अपनी पढ़ाई पूरी कर पाएंगे. यह योजना अगले साल से लागू कर दी जाएगी. राज्य सरकार भाषा के क्षेत्र में भी प्रभावी कदम उठाने की तैयारी कर रही है. इसके तहत अब इंग्लिश स्पीकिंग और पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर फोकस किया जाएगा.

दरअसल, दिल्ली सरकार चाहती है कि छात्रों के सामने आने वाली हर समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जाए. इसके लिए राज्य सरकार छात्रों को दस लाख रुपये तक का एजुकेशन लोन भी उपलब्ध करा रही है. यही नहीं, उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी सरकार ने स्टूडेंट्स के लिए बेहतर काम किया है. केजरीवाल सरकार ने छात्रों के सामने आने वाली चुनौतियों को लगभग खत्म कर दिया है. इसके साथ ही, 6 लाख रुपये से कम वार्षिक आमदनी वाली फैमिली के छात्रों को टोटल फीस के बराबर फेलोशिप दी जा रही है, जिससे छात्र आसानी से अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें.

केजरीवाल सरकार का कहना है कि पैसों के कारण किसी छात्र की पढ़ाई बीच में नहीं छूटनी चाहिए. इसके लिए उनकी तरफ से सार्थक पहल की शुरुआत कर दी गई है. केजरीवाल सरकार छात्रों को दस लाख रुपये तक की गारंटी लोन भी मुहैया करा रही है. इसके तहत अब छात्रों को बगैर गारंटी मांगे लोन मिल जाएगा. दिल्ली सरकार का कहना है कि छात्रों की पढ़ाई की पूरी जिम्मेदारी सरकार की है और इसलिए उन्होंने बिना गारंटी के लोन देने का निर्णय लिया है.

अडानी ग्रीन एनर्जी ने स्टर्लिंग और विल्सन से 75MW सौर परियोजनाएं खरीदीं

भारत ऑनलाइन स्मार्टफोन शेयर 2020 में इतने प्रतिशत रहा

अमेरिकी राज्यपालों ने एशियाई विरोधी हिंसा का विरोध करते हुए जारी किया संयुक्त बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -