दिल्ली में स्कूल खुलने को लेकर आई बड़ी अपडेट, केजरीवाल सरकार ने दिया ये आदेश
दिल्ली में स्कूल खुलने को लेकर आई बड़ी अपडेट, केजरीवाल सरकार ने दिया ये आदेश
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल आंशिक रूप से खुल गए हैं. जो भी 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट एडमिशन संबंधित कार्यों के लिए स्कूल जाना चाहते हैं, वे जा सकते हैं. छात्रों को अनुमति दी गई है कि वे काउंसलिंग/गाइडेंस और बोर्ड परीक्षा की प्रैक्टिकल एक्टिविटीज के लिए स्कूल जा सकते हैं. शिक्षा निदेशालय इस बाबत दिशा-निर्देश जारी करेगा, ताकि कोरोना नियमों का पालन हो सके और बच्चों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा सके. 

इस बारे में दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी किए थे. वहीं, दिल्ली में सोमवार से सभी अधिकृत साप्ताहिक बाजारों को खोलने की भी अनुमति दी गई है. दिल्ली सरकार के आदेश में कहा गया है कि सभी साप्ताहिक बाजार खोले जाएंगे, किन्तु कोई भी अनाधिकृत साप्ताहिक बाजार नहीं खुलेगा. बता दें कि अभी तक दिल्ली सरकार ने एक म्युनिसिपल जोन में हर दिन सिर्फ एक साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी थी. उसमें भी 50% वेंडर्स ही होने की शर्त थी. किन्तु अब सभी लिमिट हटा ली गई हैं.

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से एक भी मौत नहीं हुई है. वहीं, 66 नए केस दर्ज किए गए हैं. एक सप्ताह में तीसरी बार 24 घंटे के दौरान एक भी मौत नहीं हुई. 2 अगस्त और 4 अगस्त को भी आंकड़ा शून्य ही था. राजधानी में कोरोना संक्रमण दर 0.1 फीसदी है. सक्रिय मरीजों की तादाद 536 हो गई है. इसमें से होम आइसोलेशन में 170 मरीज हैं. रिकवरी दर लगातार 24वें दिन 98.21 फीसदी रही है. 

देश भर में बुनकरों की सेवाओं की सराहना हुई

2020 में दो पुलिस स्टेशनों पर हमले के मामले में हुई कड़ी कार्रवाई, NIA ने 7 जगहों पर की छापेमारी

गुवाहाटी में राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री में आई भारी गिरावट, जानिए क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -