ग़ाज़ीपुर मंडी में फिर बिकना शुरू हुए मुर्गे, केजरीवाल सरकार ने हटाया प्रतिबन्ध
ग़ाज़ीपुर मंडी में फिर बिकना शुरू हुए मुर्गे, केजरीवाल सरकार ने हटाया प्रतिबन्ध
Share:

नई दिल्ली: एशिया की सबसे बड़ी गाजीपुर मुर्गा मंडी वापस खुल गई है। सुबह से यहां मुर्गों के थोक खरीदारों का पहुंचना जारी है। बर्ड फ्लू के खतरे के मद्देनज़र दिल्ली सरकार और MCD ने मुर्गों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था। बाद में जब सारी रिपोर्टें नेगिटिव आई, तो गुरुवार को सरकार और निगमों ने प्रतिबंध वापस ले लिया।

मुर्गा मंडी में कारोबारी मोहम्मद जाहिद ने मीडिया को बताया कि वे सभी सरकार के फैसलों के साथ हैं। आदेश आते ही फ़ौरन काम बंद कर दिया गया था। उसके बाद बर्ड फ्लू की जांच हुई, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। फिर सीएम अरविंद केजरीवाल ने गाजीपुर मुर्गा मंडी पर लगाई 10 दिनों की पाबंदी को तत्काल हटा लिया। आज से काम शुरू हो गया है। अब धड़ाधड़ मुर्गे बिक रहे हैं। दिल्ली मीट मर्चेंट एसोसिएशन के महामंत्री इरशाद कुरैशी ने मीडिया को बताया कि अभी मंडी में मुर्गों के ज्यादा ऑर्डर नहीं आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में मुर्गा और मीट बेचने वाले छोटे दुकानदार मंडी से कच्चा माल खरीदकर ले जा रहे हैं। होटल और रेस्त्रां मालिक एक दो दिन प्रतीक्षा करेंगे क्योंकि बर्ड फ्लू की खबरों के बीच लोग भी चिकन खाने में सावधानी या परहेज करेंगे। घर में भले लोग चिकन को ठीक से पकाकर खा लें, किन्तु रेस्त्रां, ढाबे, होटल में डिमांड आने के बाद ही बिक्री बढ़ेगी।

गेल इंडिया ने 6.97 करोड़ के इक्विटी शेयरों को वापस खरीदने को दी मंजूरी

स्टॉक पर साप्ताहिक नजर, निफ्टी 0.60 पीसी पर

अमेरिकी ब्रोकरेज बोफा ने भारतीय शेयर को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -