केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब तिलक नगर-कालकाजी में शुरू होगा आइसोलेशन सेंटर

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती तादाद के मद्देनज़र दक्षिणी निगम ने अपने तिलक नगर एवं कालकाजी स्थित अस्पतालों में आइसोलेशन एवं क्वारंटाइन सेंटर शुरू करने का फैसला लिया है. इन केंद्रों के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए दक्षिणी निगम के नेता सदन नरेंद्र चावला ने बताया कि दोनो केंद्रों पर सभी जरुरी चिकित्सा सुविधाएं जैसे की ऑक्सीजन, दवाई, इत्यादि उपलब्ध होंगी.

केंद्रों पर डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं जरुरी सुविधाएं उपलब्ध होंगी. इन केंद्रों को शुरू करने के पीछे मुख्य उद्देश्य उन नागरिकों को आइसोलेशन की सुविधा मुहैया कराना है, जिनके घर पर इसका प्रबंध नहीं है और जिन्हे अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन में रहना होता है. खास बात यह है कि दोनो केंद्रों का नजदीकी अस्पतालों के साथ तालमेल रहेगा ताकि किसी भी आपात स्थिति में मरीज को फ़ौरन चिकित्सा सुविधा मिल सके. इन केंद्रों पर सभी बुनियादी सुविधाएं जैसे कि PPE किट, मास्क, सेनिटाइजर, साबुन इत्यादि और कई निगरानी सुविधाएं जैसे ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध रहेंगे.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अचानक से बढ़े कोरोना संक्रमण की वजह से काफी अधिक संख्या में नागरिकों को आइसोलेशन में रखने की जरुरत है. निगम की ओर से समय-समय पर सेनिटाइज़ेशन अभियान भी चलाया जा रहा है.

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के एक महीने की लागत जीडीपी का 1-2 प्रतिशत है: बोफो सिक्योरिटीज

IOC और BPCL का बड़ा ऐलान, दिल्‍ली-हरियाणा-पंजाब के अस्‍पतालों में की जाएगी ऑक्‍सीजन की सप्लाई

रिजर्व बैंक ने एआरसी नियमों की समीक्षा के लिए समिति का किया गया गठन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -