कोरोना काल में बेसहारा हुईं 791 महिलाओं को आर्थिक मदद देगी केजरीवाल सरकार
कोरोना काल में बेसहारा हुईं 791 महिलाओं को आर्थिक मदद देगी केजरीवाल सरकार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग ने कोरोना महामारी में अपने पति को खोने वाली महिलाओं की एक फेहरिस्त बनाई है. यह लिस्ट दिल्ली सरकार को सौंपी गई है, ताकि इन्हें मुख्यमंत्री कोविड-19 परिवार आर्थिक सहायता योजना का लाभ दिया जा सके. आयोग की महिला पंचायत टीम ने जगह-जगह घूमकर 791 महिलाओं की सूची तैयार की है, जिन्हें वित्तीय मदद की आवश्यकता है.

बता दें कि कोरोना महामारी की जानलेवा दूसरी लहर में कई परिवारों ने स्वजनों को खोया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐसे सभी परिवारों को मदद देने के लिए मुख्यमंत्री कोविड-19 परिवार आर्थिक सहायता योजना का ऐलान किया है. दिल्ली महिला आयोग ने ग्राउंड महिला पंचायतों के माध्यम से पूरे दिल्ली में जगह-जगह घूमकर ऐसी महिलाओं की सूची बनाई है, जो कोरोना महामारी के कारण विधवा हुईं हैं. दिल्ली महिला आयोग ने अभी तक ऐसी 791 महिलाओं की पहचान की है, साथ ही उनका सोशल सर्वे भी किया है. 

महिला आयोग के अनुसार, चिन्हित की गई 791 महिलाओं में से 774 महिलाओं (97.85 फीसद) के बच्चे हैं. 360 महिलाओं के 3 से 5 बच्चे हैं, तो वहीं 30 महिलाओं के 5 से ज्यादा बच्चे हैं. चिन्हित महिलाओं में से 734 महिलाएं (92.79 फीसद) 18-60 वर्ष की आयु के मध्य हैं तो अन्य सीनियर सिटिजन हैं. 191 महिलाएं 18-35 वर्ष की आयु के बीच की हैं.

सेंसेक्स में 190 अंक से अधिक की आई गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल

मलेशियाई संसद वायरस के लंबे अंतराल के बाद होगी शुरू

रिलायंस को वित्तीय वर्ष 23 की तीसरी तिमाही से एमजे क्षेत्र से है कई उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -