'केजरीवाल सरकार नहीं दे रही वेतन..', दिल्ली यूनिवर्सिटी के 12 कॉलेजों के शिक्षकों-कर्मचारियों की हड़ताल
'केजरीवाल सरकार नहीं दे रही वेतन..', दिल्ली यूनिवर्सिटी के 12 कॉलेजों के शिक्षकों-कर्मचारियों की हड़ताल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर एसोसिएशन (DUTA) ने केजरीवाल सरकार द्वारा पूरी तरह से वित्त पोषित DU के 12 कॉलेजों को पूर्ण रूप से अनुदान जारी नहीं करने के खिलाफ गुरुवार (6 जनवरी, 2022) को हड़ताल बुलाई है। DUTA द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि इन 12 कॉलेजों के कर्मचारियों को वेतन और अन्य भत्तों का भुगतान नहीं होने की वजह से आप सरकार द्वारा की गई फंड में कटौती है। 

इस मुद्दे पर चर्चा के लिए DUTA ने सोमवार को एक ऑनलाइन आपात मीटिंग भी की थी । जिसमें आज गुरुवार को हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया था। DUTA ने अपने बयान में कहा कि, 'दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा फंड में कटौती किए जाने की वजह से दिल्ली सरकार द्वारा वित्त पोषित 12 कॉलेजों में दो से छह महीने के वेतन और अन्य भत्तों का भुगतान नहीं किया गया है, जिससे इन विभिन्न कॉलेजों के शिक्षकों और कर्मचारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है।'

रिपोर्ट के मुताबिक, DUTA ने कहा कि दिल्ली की AAP सरकार द्वारा ग्रांट्स और फंड्स का अनियमित और अधूरा वितरण किया जाना स्वीकार नहीं है। ऐसे में केजरीवाल सरकार द्वारा बरती जा रही अनियमितता के विरुद्ध संघ ने टीचर्स से सभी आधिकारिक कार्यों से दूर रहने और हड़ताल के दिन ऑनलाइन शिक्षण का भी बहिष्कार करने का आग्रह किया है। बता दें कि यह पहली दफा नहीं है जब दिल्ली में वेतन और अन्य भत्तों के वक़्त पर भुगतान न होने की वजह से हड़ताल या आंदोलन हो रहा है। बीते काफी समय से फंड के रिलीज को लेकर DU और केजरीवाल सरकार के बीच रस्साकशी चल रही है।

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, 'पंजाब घटना' पर हो सकता है बड़ा एक्शन

आंध्र प्रदेश: टीडीपी प्रमुख ने दिल्ली दौरे के नतीजे पर सीएम से की पूछताछ

मुख्तार अब्बास नकवी ने मुस्लिम लॉ बोर्ड को क्यों बताया फतवा फैक्ट्री ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -