मुजफ्फरपुर रेप कांड मामले में तेजस्वी के साथ धरना देंगे राहुल, केजरीवाल

Aug 04 2018 12:59 PM
मुजफ्फरपुर रेप कांड मामले में तेजस्वी के साथ धरना देंगे राहुल, केजरीवाल

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में नाबालिग लड़कियों के साथ हुए यौन उत्पीड़न के मामले को लेकर बिहार से शुरू हुई आरजेडी की राष्ट्रव्यापी हड़ताल अब दिल्ली तक पहुँच गई है। इस मुद्दे को लेकर बिहार के साथ-साथ पुरे देश में सियासी बवाल मचा हुआ है। ये मामला बिहार विधानसभा से लेकर दिल्ली में संसद में भी उठ चूका है और आरजेडी नेता और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव के नेतृत्व में उनकी पार्टी इस मामले में नितीश सरकार के विरोध में राष्ट्रव्यापी हड़ताल भी कर रही है।

  

परन्तु अब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पटना की सड़कों पर उतरने के बाद दिल्ली की सड़कों पर भी धरना देने का फैसला किया है। उन्होने शनिवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर मुजफ्फरपुर कांड को लेकर धरना देने की तैयारी कर ली हैं। तेजस्वी का कहना है कि इस धरना के बाद कैंडेल मार्च भी निकाला जाएगा। तेजस्वी यादव ने इस धरने में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सहित तमाम विपक्षी नेताओं से  से आग्रह किया है। बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव के धरने में राहुल गाँधी, ममता बनर्ज़ी समेत विपक्ष के कई नेता शामिल हो सकते हैं। 

इस धरने में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो सकते हैं। केजरीवाल ने भी खुद ट्वीट करने कहा है कि वह धरने में शामिल होंगे और उन्होंने दूसरों से भी शामिल होने की अपील की है। केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है- 'दिल्ली के लोगों से अपील है कि हमारी बहन बेटियों की सुरक्षा के लिए आज जंतर मंतर पर शाम 5 बजे ज़रूर आएं।' तेजस्वी शुक्रवार को ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे और उनका कहना है कि वे दिल्ली के बाद अन्य शहरों में भी आंदोलन करेंगे। 

ख़बरें और भी 

मुजफ्फरपुर यौन उत्पीड़न मामले के विरोध मे आरजेडी के तेजस्वी यादव को अब मिला तृणमूल कांग्रेस का साथ

भाजपा की राजद के साथ मिलीभगत- जेडीयू

रेप कांड के विरोध में आज बिहार बंद

?