बच्चों के साथ सफर करते वक्त इन बातों का रखें ख्याल

जब आप बच्चों को साथ में लेकर सफर कर रहे है, तो ऐसे में कुछ बातों को ध्यान रखना जरुरी है, जिससे बच्चों को घूमने फिरने में मजा आये और वे आसानी से घूमने का मजा ले सकते है. जब भी आप बच्चों के साथ सफर करे या कही भी जाना हो तो दिन का ही समय तय करे ताकि बच्चें अच्छा महसूस करे और उनको कुछ देखने को भी मिले. अग़र आप कही गर्म जगह पर जा रहे है तो ऐसे में बच्चों को मुलायम और हल्के कपड़े पहनाये इससे बच्चे को सफर में आराम रहेगा.

अगर आप बच्चों के साथ किसी ठंडी जगह पर जा रहे हो तो बच्चों के कपडे ज्यादा रखे क्योकि बड़ो से ज्यादा बच्चों को सर्दी लगती है. और सर्दी में गीले कपडे जल्दी नहीं सूखते है, ऐसे में आपके साथ बच्चों के ज्यादा कपडे रहेंगे तो ठीक रहेगा. छोटे बच्चों का ख्याल रखना कितना जरुरी है ये बात एक माँ के अलावा कोई नहीं समझ सकता है, इसलिए सफर के दौरान ध्यान से डॉ का नंबर जरूर साथ रखे.

ट्रैन या बस में सफर के दौरान सोते समय ये ध्यान रखे कि आपके बच्चें की सीट पर कोई अनजान व्यक्ति ना बैठा हो. जब बच्चे के साथ सफर करे तो ऐसे में बच्चों को खिड़की से बाहर न झाँकने दे और हाथ भी बाहर न निकालने दे. बच्चें बहुत ही शैतान होते है इसलिए सफर के समय उन पर ज्यादा ध्यान दे.

ये भी पढ़े

ऑस्ट्रेलिया की 'गुलाबी झील', जो आठवें अजूबे से कम नहीं है

अकेले सफर करने पर ध्यान रखें इन बातों का

रूठे हुए पार्टनर को इस तरह मनाये

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -