अकेले सफर करने पर ध्यान रखें इन बातों का

घूमने फिरने का शौक हर किसी को होता है और घूमने फिरने के लिए लोग कई सारे पैसे खर्च करके जाते है. अगर आपको अकेले जाने का मौका मिले या अकेले जाना पड़े तो ऐसे में कई सारी ऐसी, बातें होती है जिसे आपको ध्यान में रखना जरुरी है. सबसे पहले अगर आप अकेले जा रहे है तो कम से कम सामान लेकर चले, ज्यादा भारी बैग ले जाने से अकेले को परेशानी हो सकती है इसलिए ध्यान रहे की जितना आप संभाल सके उतना ही सामान लेकर जाए. इसके साथ-साथ बैग को अच्छे तरीके से लॉक कर दे ताकि आपका सामान सेफ रहे और सामान चोरी होने से बच जाये क्योकि बाहर चोरी होने का ख़तरा ज्यादा रहता है.

जब कही बाहर जाये तो कुछ चीजे ऐसी होती है जो साथ में रखना जरुरी होती है, जैसे- मोमबत्ती, माचिस, और मच्छरों से बचने के लिए क्रीम या अगरबत्ती ये सारी चीजों को साथ में रखना जरुरी है, इनकी कभी भी जरुरत पड़ सकती है. साथ ही होटल को चुनते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना जरुरी है होटल में रूम लेने के बाद कमरे में सतर्क रहे, बिना पूछे दरवाजा नहीं खोले.

बाहर घूमने जाने पर किसी से लिफ्ट न ले अगर आपको कही जाना है तो आप टेक्सी या बस ले सकते है.

अकेले बाहर जाते वक्त अपने जान पहचान वाले का पता या मोबाईल नंबर साथ रखे क्योकि आपको इमरजेंसी में सहायता लेने की जरुरत पड़ सकती है. अगर आप निजी गाडी से जा रहे है तो बिलकुल भी न जाये क्योकि गाडी कही भी, कभी भी ख़राब हो सकती है और आप परेशानी में आ सकते हो. अगर आप निजी वाहन से जाना भी चाहते हो तो रात होने से पहले ही जाने की कोशिश करे.

ये भी पढ़े

रूठे हुए पार्टनर को इस तरह मनाये

इस तरह रखें अपने आपको जवां और चेहरे की खूबसूरती को बरक़रार

पहली डेट पर जाने से पहले ये सारी बातें सोचती है लड़कियां

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -