30 की उम्र के बाद रखें अपनी त्वचा का खास ख्याल

जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारे चेहरे की चमक कम होने लगती है. 30 साल की उम्र के बाद कोलेजन और इलास्टिन कमजोर हो जाते हैं. जिसके कारण आंखों के आसपास और माथे पर झुर्रियां दिखाई देने लगते हैं. 30 साल की उम्र के बाद त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है. अगर आप इस उम्र में भी अपनी स्किन को चमकदार और खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो हमारे द्वारा बताया गया स्किन केयर रूटीन फॉलो करें. 

1- आंखों के आसपास की त्वचा बहुत ज्यादा सेंसिटिव होती है. जिसके कारण यह बहुत जल्दी डैमेज हो जाती है. आंखों के आसपास सबसे पहले झुर्रियां पड़ती हैं. आंखों के आसपास की त्वचा को झुर्रियों से बचाने के लिए आई क्रीम का इस्तेमाल करें. आई क्रीम लगाने से आपकी त्वचा मॉश्चराइज रहेगी. 

2- शरीर में पानी की कमी होने के कारण त्वचा अपनी  नमी खो देती है. जिसके कारण स्किन ड्राई हो जाती है. अपनी त्वचा को ड्राइनेस से बचाने के लिए नियमित रूप से फेशियल मिस्ड का इस्तेमाल करें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आप के चेहरे में निखार आना शुरू हो जाएगा. 

3- 30 की उम्र के बाद त्वचा अपना नेचुरल निखार होने लगती है. अपने निखार को बरकरार रखने के लिए हफ्ते में एक या दो बार फेस स्क्रब का इस्तेमाल करें. एक चम्मच चीनी में थोड़ा सा ऑलिव आयल  डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें.

 

चेहरे की सभी समस्याओं को दूर करता है राइस वाटर

सिर्फ रात भर में पाएं मुहांसों की समस्या से छुटकारा

त्वचा को गोरा और खूबसूरत बनाता है विटामिन ई कैप्सूल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -