शनिदेव की पूजा के दौरान रखें इन बातों का ध्यान
शनिदेव की पूजा के दौरान रखें इन बातों का ध्यान
Share:

शनिदेव, हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण देवता हैं और उनकी पूजा को समर्पित करने के दौरान कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना आवश्यक होता है। आज हम आपको बताएंगे शनिदेव की पूजा के दौरान किन बातों का ध्यान रखना चाहिए...

शुभ समय का चयन करें:
शनिदेव की पूजा के लिए शुभ समय का चयन करना महत्वपूर्ण है। शनिवार को मध्याह्न के बाद या सायंकाल को शनिदेव की पूजा करना शुभ माना जाता है।

ध्यान और ध्यान स्थिरता:-
शनिदेव की पूजा के दौरान ध्यान और ध्यान स्थिरता को बनाए रखना चाहिए। इससे हम शनिदेव के आदेशों का पालन कर सकते हैं और उनकी कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

शनि देव की मूर्ति या यंत्र का प्रयोग करें:-
शनिदेव की पूजा के दौरान उनकी मूर्ति या यंत्र का प्रयोग करना उचित होता है। यह हमें शनिदेव के सामर्थ्य और आशीर्वाद को प्राप्त करने में मदद करेगा। इसके लिए हमें शनि देव की मूर्ति या यंत्र को पवित्र स्थान पर स्थापित करना चाहिए और उनकी उपासना करते समय ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

पूजा सामग्री का उपयोग करें:-
शनिदेव की पूजा के दौरान उचित पूजा सामग्री का उपयोग करना चाहिए। यह सामग्री में तेल, दीप, अक्षत, फूल, लौंग, इलायची, सुपारी, धूप, अगरबत्ती और पुष्प शामिल हो सकते हैं।

मंत्र जप करें:-
शनिदेव की पूजा के दौरान मंत्र जप करना चाहिए। "ॐ शं शनैश्चराय नमः" या "शनैश्चराय नमः" यह मंत्र पूजा के समय जपा जा सकता है।

प्रार्थना करें:-
शनिदेव की पूजा के दौरान हमें समर्पण और नम्रता के साथ प्रार्थना करनी चाहिए। हमें शनिदेव से आशीर्वाद मांगना चाहिए और अपने जीवन में सुख, समृद्धि और सम्पूर्णता की कामना करनी चाहिए।

आपकी जिंदगी बदल देंगे श्री श्री रविशंकर के ये अनमोल विचार

साल में 180 दिन यात्रा करते है श्री श्री रविशंकर, जानिए उनसे जुड़ी जरुरी बाते

शनिवार को इन मंत्रों और आरती से करें शनिदेव को प्रसन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -