आपके सोने का ढंग बताता है आपकी किस्मत
आपके सोने का ढंग बताता है आपकी किस्मत
Share:

चैन की नींद सोना भला किसे पसंद नहीं है, कुछ लोग तो ऐसे होते कि उन्हें कही भी नींद आ जाती है, वह किसी भी बात की बिना परवाह किये कही भी सो जाते है लेकिन क्या आप जानते है कि कुछ ऐसी बातें भी हैं जो आपकी अच्छी नींद के बाद आपको कई तरह के नुकसान पहुँचाती है और एक अच्छी नींद के बाद भी अन्य तरह के विपरीत असर छोड़ते हैं.

जी हां आप ये बात सुनकर हैरान जरूर होंगे लेकिन वास्तु विशेषज्ञ के मुताबिक़ ऐसी कई सारी बातें होती है जिनका हमें अधिक ध्यान देना पड़ता है. तो चलिए आज हम आपको बता देते है कुछ ऐसी बातें जिनकी मदद से आप अपनी नींद ही नहीं बल्कि जीवन के सभी क्षेत्रों में इसका सकारात्मक असर पा सकते हैं.

वास्तु विशेषज्ञ की माने तो सूने घर में अकेला नहीं सोना चाहिए, वहीं कुछ लोगों की आदत होती है कि वह बगैर लाइट बंद किये नहीं सो पाते है लेकिन ऐसा बताया गया है कि बिल्कुल अंधेरे कमरे में नहीं सोना चाहिए. ह्रदय पर हाथ रखकर कभी नहीं सोना चाहिए इससे मन में कई तरह की भावनाएं आती है. इसके अलावा दिन में कभी नही सोना चाहिए, हां परन्तु जेष्ठ मास मे दोपहर के समय एक मुहूर्त (48 मिनट) के लिए सोया जा सकता है. वहीं अगर कोई व्यक्ति गहरी नींद में सो रहा है तो उसे अचानक कभी जगाना नहीं चाहिए. कभी भी भीगे पैर नहीं सोना चाहिए ऐसा कहा जाता है कि बिस्तर पर भीगे पैर सोने से घर में धन की कमी आती है. वहीं सूखे पैर सोने से लक्ष्मी (धन)की प्राप्ति होती है.

ये भी पढ़े

आपके घर में धन की कमी का कारण है पानी का घड़ा

मस्तिष्क रेखा व्यक्तित्व का आईना होती है

शनि के प्रकोप से बचने के लिए जरुरी है इस पेड़ की पूजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -