अप्रेजल फॉर्म भरते समय इन बातों का रखें ध्यान

Mar 14 2018 01:23 PM
अप्रेजल फॉर्म भरते समय इन बातों का रखें ध्यान

ऑफिस में 'अप्रेजल' फॉर्म के दौरान हम हमेशा अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं जिनका हम अंदाजा भी नहीं लगा सकते. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप 'अप्रेजल' फॉर्म सही तरीके से भर सकते हैं.

भाषा का चयन : फॉर्म भरते समय सबसे पहले आप अपनी भाषा का चयन सही तरीके से करें और लिखते समय आपकी भाषा स्पष्ट होनी चाहिए. गलत भाषा का प्रयोग करने से बचे.

खुद को आंकें : सबसे पहले आप खुद को आंके और खुद को समझे कि आप किस लायक हैं और क्या हैं और क्या कर सकते हैं. इसके बाद ही फॉर्म में लिखे, ध्यान रहें किसी तरह की अपनी झूठी बातें न लिखे. आप उन्ही चीजों के बारे में लिखे जो आप कर सकते हैं.

सही तथ्य पेश करें : आप देखे कि आपने ऑफिस में कितना काम किया उसे सही ढंग से पेश करें. अपने अचीवमेंट्स को बढ़ा चढ़ाकर लिखने की कोई जरुरत नहीं क्योकि, ऐसा करने आपको बाद में परेशानी में डाल सकता हैं.

प्लान के बारे में बताएं : अप्रेजल फॉर्म में भविष्य के प्लान के बारे में बताएं कि आप कंपनी के लिए क्या करने वाले हैं और क्या अच्छा कर सकते हैं. जिससे कंपनी को फायदा मिलेगा. इस बात का जरूर ध्यान रखे कि, फॉर्म में लिखने से पहले ही प्लान बना लें ताकि आप सही तरीके से अपने प्लान को परिभाषित कर सकते हैं.

तो ये थी वो बातें जिनके जरिये आप 'अप्रेजल' फॉर्म सही तरीके से भर सकते हैं.

ये भी पढ़े

ऑफिस में भूलकर भी न करें ये गलतियां

इसलिए बेहद जरूरी है कलीग्स के साथ अपनी पर्सनल लाइफ शेयर करना

अगर आप भी ये सोचते है कि लोग क्या सोचेंगे? तो इसे जरुरी पढ़े

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

?