वैक्सिंग करवाते वक़्त ध्यान रखें ये बातें
वैक्सिंग करवाते वक़्त ध्यान रखें ये बातें
Share:

अक्सर लड़कियां अपने हाथ और पैरों के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए वैक्सिंग का इस्तेमाल करती हैं. वैक्सिंग करवाने में बहुत दर्द होता है, और साथ ही स्किन से जुड़ी अन्य समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. कई लड़कियों को वैक्सिंग करवाने के बाद स्किन पर दाने या फुंसियां हो जाती हैं. वैक्सिंग करवाने में स्किन खींचती है, जिसके कारण स्किन के पोर्स खुल जाते हैं, और इनमें बैक्टीरिया जमा होने लगते हैं. जिन लड़कियों के स्किन सेंसिटिव होती है, उन्हें वैक्सिंग करवाने से इंफेक्शन होने का भी डर रहता है. आज हम आपको वैक्सिंग करवाने के कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है, तो इस बात का ध्यान रखें कि पीरियड्स के दौरान कभी भी अपनी स्किन पर वैक्सिंग ना करवाएं. ऐसा करने से आपको ज्यादा परेशानियां हो सकती हैं. 

2- वैक्सिंग करवाने के बाद अपनी त्वचा को रगड़ रगड़ कर साफ़ ना करें. इससे आपकी स्किन छील सकती है, और इन्फेक्शन होने का भी खतरा हो सकता है. 

3- वैक्सिंग करवाने के बाद सिर्फ पानी के इस्तेमाल से ही अपने हाथ और पैरों को साफ करें. कभी भी वैक्सिंग करवाने के बाद साबुन का इस्तेमाल ना करें. 

4- अगर आप वैक्सिंग के दर्द से छुटकारा पाना चाहती हैं, तो आइस क्यूब्स को लेकर अपनी स्किन पर रगड़ें. ऐसा करने से दर्द कम हो जाता है और एलर्जी भी नहीं होती है.

 

बालों को काला करती है फिटकरी

नारियल का तेल दूर कर सकता है आपके चेहरे के अनचाहे बाल

बालों को टूटने से बचाता है एलोवेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -