ब्लीच लगाते वक्त  जरूर रखें इन बातों का ध्यान
ब्लीच लगाते वक्त जरूर रखें इन बातों का ध्यान
Share:

अपने चेहरे पर जमी धूल मिट्टी को हटाने और इंस्टेंट निखार लाने के लिए लड़कियां ब्लीचिंग क्रीम का इस्तेमाल करती  हैं. ब्लीचिंग क्रीम में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकती है. जिन लोगों की त्वचा सेंसिटिव होती है उन्हें हमेशा ऑक्सी ब्लीच का इस्तेमाल करना चाहिए. लगातार प्रदूषण के संपर्क में रहने के कारण त्वचा में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है. जिससे त्वचा का रंग पीला हो जाता है. ऑक्सी ब्लीच क्रीम त्वचा की कोशिकाओं को ऑक्सीजन प्रदान करती है. ऑक्सी ब्लीच स्किन को निखारने के साथ-साथ त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा दिलाने में भी मदद करती है, पर अगर आप ऑक्सी ब्लीच का इस्तेमाल कर रही हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. 

ऑक्सी ब्लीच में भरपूर मात्रा में हाइड्रोजन पेरोक्साइड और परसल्फेट मौजूद होता है. इसे लगाने से पहले टेस्ट जरूर कर लें. अगर आपको ब्लीच क्रीम लगाने के बाद किसी तरह की जलन महसूस हो रही है तो इसका इस्तेमाल ना करें. ब्लीच में थोड़ा सा एक्टिवेटर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

ऑक्सी ब्लीच लगाने से समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है. इसे कभी भी अपनी आंखों के आसपास ना लगाएं. ब्लीच क्रीम आंखों के लिए बहुत हानिकारक होती है. वैसे ऑक्सी ब्लीच में केमिकल की कम मात्रा मौजूद होती है, पर फिर भी यह आंखों को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं. आंखों में ब्लीच जाने से आपको जलन और आंखों के लाल होने जैसी समस्याएं हो सकती हैं.

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका

प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -