नई कार खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें
नई कार खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें
Share:

कई बार ऐसा होता है जब हमें कोई नयी कार खरीदनी होती है तो कई सारे कारों के बीच हम कन्फ्यूज हो जाते है कि कौन सी कंपनी की कार खरीदी जाये. अक्सर हम इसी उलझन में फंस एक एक अच्छी कार खरीदने में चूक जाते है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देने जा रहे है जो नयी कार खरीदने से पहले आपके बड़े काम आएंगी.

  • अपनी फैमिली और जरूरत को धायण में रख कर ये चुनाव करे कि आपको बड़ी कार की जरूरत है या छोटी कार की. लोगों के कहे सुने में ना आएं.
  • अगर आप एक आरामदायक ड्राइविंग का मजा लेना चाहते है तो सेडान से बेहतर कोई और ऑप्शन नहीं होगा. लेकिन अगर आप सड़क पर अपनी दमदार छाप छोड़ना चाहते है तो SUV का चुनाव करें.
  • पेट्रोल या डीजल? ये एक ऐसा सवाल है जो सबसे मत्वपूर्ण है. अगर आपकी डेली की रनिंग 30 से 40 किलोमीटर है तो आपको पेट्रोल कार ही खरीदनी चाइये, लेकिन इससे ऊपर जाते हैं तो डीजल ऑप्शन बेस्ट रहेगा.
  • ध्यान रखें अपनी जरूरत के हिसाब से ही कार का वेरिएंट चुनें, जिन फीचर्स की आपको जरूरत नहीं है उन फीचर्स से लैस मॉडल को खरीदने का कोई मतलब नहीं है.
  • किसी भी कार कंपनी की कार के सेगमेंट में एक या दो मॉडल ऐसे होते हैं जो सबसे ज्यादा पॉपुलर होते है. लेकिन आप कंपनी का चुनाव करने से पहले कंपनी की सर्विसेस को जरूर ध्यान में रखें. जिस कंपनी के सर्विस बेहतर हो उसे चुना जा सकता है.

 

कार सर्विसिंग से पहले रखे ध्यान

टाटा मोटर देगी नयी सौगात

2018 में लांच होगी Apache RTR 160 फेसलिफ्ट बाइक

वो काम करे जिसके लिए जुनून हो- यामी गौतम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -