इन तरीकों से रखें अपनी सेंसिटिव त्वचा का ख्याल
इन तरीकों से रखें अपनी सेंसिटिव त्वचा का ख्याल
Share:

जिन लोगों की त्वचा सेंसिटिव होती है उन्हें त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. सेंसिटिव स्किन पर पिंपल्स, दाग धब्बे और रैशेज की समस्याएं हो सकती हैं. आज हम आपको सेंसटिव स्किन का ध्यान रखने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- सभी लड़कियां अपने चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल करती हैं, पर हमेशा रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा मेकअप उतार लें. मेकअप लगाकर सोने से सेंसिटिव स्किन को बहुत नुकसान पहुंच सकता है. अपने मेकअप को हटाने के लिए जैतून के तेल का इस्तेमाल करें. 

2- दिन में दो बार हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को जरूर धोएं. हमेशा अपनी स्किन टोन के अनुसार क्लींज़र का चुनाव करें. क्लींजर लगाने से चेहरे में मौजूद अशुद्धियां दूर हो जाती है और चेहरा साफ हो जाता है. 

3- सेंसिटिव  स्किन होने पर दिन में एक बार अपनी त्वचा  पर टोनर का इस्तेमाल करें. टोनर का इस्तेमाल करने से त्वचा के रोम छिद्र मजबूत हो जाते हैं और त्वचा गहराई से साफ होती है. 

4- रात में सोने से पहले अपनी आंखों के नीचे आई क्रीम लगाना ना भूलें. आई क्रीम लगाने से आंखों के आसपास की त्वचा ऑइल फ्री रहती है और डार्क सर्कल्स की समस्या नहीं होती है.

 

आंखों की रोशनी को तेज करता है खुबानी का जूस

दिल को स्वस्थ रखता है हल्दी का तेल

शरीर की इम्युनिटी पावर को बढ़ाता है शहद का पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -