ठण्ड के मौसम में वाहनों को ऐसे रखें फिट
ठण्ड के मौसम में वाहनों को ऐसे रखें फिट
Share:

भारत में सर्दियों का मौसम चल रहा है, इस मौसम में वाहनों पर भी ठण्ड का असर पड़ने लगता है और वाहनों में कई परेशानियाँ आने लगती है. ठण्ड के कारण वाहन का हॉर्न काम करना बंद कर देता है. वाहनों को स्टार्ट करने में भी परेशानी आने लगती है. इन समस्याओं से बचने के लिए आप कुछ आसान से तरीके अपना सकते है.

1) ठण्ड के मौसम में वाहनों को सुबह स्टार्ट करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. अगर आप ठण्ड में समय-समय पर वाहनों की सर्विस कराते रहेंगे तो आपको कम परेशानी उठानी पड़ेगी. वाहनों को स्टार्ट करने में बैटरी सबसे ज्यादा उपयोगी है, वाहनों की बैटरी ज्यादा पुरानी हो गयी है तो ठण्ड के मौसम में वह और भी अधिक दिक्कत देती है. आपके वाहन की बैटरी लाइट और हॉर्न अगर दिक्कत दे रही है तो इसे मैकेनिक से चेक करवा लें.

2) ठण्ड के मौसम में सड़के गीली हो जाती है और वाहन फिसलने लगते है. इस मौसम में टायरों में हवा का प्रेशर ठीक होना चाहिए जिसके लिए वाहनों का उपयोग करने से पहले टायर में हवा के प्रेशर को जरूर चेक कर ले.

3) ठण्ड के मौसम में वाहनों के इलेक्ट्रिकल सिस्टम को जांच करवा लेना चाहिए जिससे स्पार्क प्लग, लाइटिंग, आदि सही से काम कर सके.

कार को ऐसे रखें फिट

कार रिवर्स पार्किंग में रखे ध्यान

लेने जा रहे है पुरानी कार? रखें इन बातों का ख्याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -