मॉनसून में ऐसे रखें अपनी त्वचा और बालों का ख्याल
मॉनसून में ऐसे रखें अपनी त्वचा और बालों का ख्याल
Share:

बारिश के मौसम में चेहरे पर बार-बार क्रीम लगाने के बाद भी त्वचा में नमी नजर नहीं आती है. इस मौसम में त्वचा और बाल काफी रूखे हो जाते हैं. जिससे खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप मॉनसून के मौसम में भी खूबसूरत त्वचा और चमकदार बाल पा सकती हैं. 

1- बारिश  के मौसम में त्वचा की चमक को बरकरार रखने के लिए हमेशा अच्छी क्वालिटी की क्रीम और मास्क लगाएं. त्वचा के ड्राइनेस डेड स्किन की तरफ इशारा करती है.  चमकदार त्वचा पाने के लिए नियमित रूप से चेहरे पर स्क्रब करना जरूरी होता है. स्क्रब करने से आप की रंगत खिली-खिली नजर आएगी. 

3- आप अपने चेहरे पर क्रीम की जगह ऑर्गेनिक तेल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. 

4- बारिश के मौसम में रूखे बालों की समस्या आम होती है. इस मौसम में ज्यादातर लड़कियां दो मुहे बाल और बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहती हैं. इस मौसम में बालों को ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है. बालों की अच्छी सेहत के लिए नरिशमेंट सबसे ज्यादा जरूरी होता है. इसलिए शैंपू से पहले अपने बालों में तेल लगाना ना भूलें. इसके अलावा अपने बालों की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए अल्ट्रा हाइड्रेटिंग हेयर मास्क लगाएं. बारिश के मौसम में नमी के कारण बालों में रूखापन आ जाता है यह हेयर मास्क बालों को रूखेपन से बचाता है.

 

1 हफ्ते में डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं यह नुस्खा

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -