घर में रखें कुछ बातों का ध्यान, अब समस्या नहीं, हैं समाधान
घर में रखें कुछ बातों का ध्यान, अब समस्या नहीं, हैं समाधान
Share:

आज इस जगत में घरेलु समस्या को लेकर हर कोई परेशान सा रहता है.जो व्यक्ति के जीवन की आम बात सी बनती चली जा रही है. व्यक्ति प्रत्येक दिन किसी न किसी नई समस्या को लेकर परेशान सा रहता है. उसके जीवन की एक समस्या दूर होती है तो अगले दिन कोई नई समस्या आ खड़ी होती है . इस समाज का हर व्यक्ति यही कहता है. की हमारा घर एक मंदिर होता है। इस मंदिर में आने पर हमें सुकून मिलता है। मन को शांति मिलती है। पर कुछ कारणों बस ऐसा नहीं हो पता है. और व्यक्ति दिन प्रति दिन अशांति का अनुभव करता है . पर इस सभी समस्याओं की जड़ क्या है? ऐसा क्यों होता है? इसका निराकरण क्या है?

आप वास्तु शास्त्र के माध्यम से जान सकते है और वास्तु के नियम को अपनाकर अपनी घरेलु समस्या से मुक्ति पा सकते है. तो आइये हम आपको कुछ सरल व् छोटे उपायों से अवगत कराते है . 

वास्तु संबंधित ये बातें छोटी-छोटी होती हैं पर बड़े काम की होती है -

1 .आपको चाहिए की आप अपने घर के मु्ख्य द्वार के पास पेड़-पौधे लगवाएं।

2 .आपको चाहिए की आप अपने घर में पुराने जूते चप्पल जो उपयोग के न हों उन्हें घर में ना रखें साथ ही साथ उपयोग में आने वाले जूते - चप्पल को एक व्यवस्थित ढंग से उचित स्थान पर हमेशा पश्चिम की ओर ही रखें।

3 .आप अपने घर के एकदम सामने साइकिल, स्कूटर, बाइक, स्कूटी रखने की जगह बिल्कुल भी न बनबाएं। 

4 . घर के मुख्य द्वार पर कभी भी कोई भारी चीज न लटकाएं। इससे आपके किसी भी कार्य में कोई न कोई बाधा आती है .

5 .घर में साफ सफाई,रखें साफ स्वक्छ वस्त्र पहनें इन सभी चीजों से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। 

6 .घर की खिड़कियों एवं दरवाजों पर पर्दे खिले हुए रंगों वाले लगाएं। आप यहां गुलाबी, हल्का नीला, हरा आदि सकारात्मक रंगों का उपयोग कर सकते हैं।

7 .आप एक विशेष बात का ध्यान रखें की आपके घर में कभी भी एक सीध में दरवाजे नहीं होने चाहिए। यदि ऐसा करना मजबूरी हो तो बीच में दरवाजे पर पवन घंटी जिसे हम म्युजिकल बैल या स्फटिक बॉल भी कहते है आदि लटका दें। इससे इसका प्रभाव शुभ होता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -