इंटरव्यू देने जा रहे है तो रखे इन बातों का ध्यान
इंटरव्यू देने जा रहे है तो रखे इन बातों का ध्यान
Share:

बहुत बार कई लोग इंटरव्यू के दौरान रिजैक्ट कर दिए जाते हैं ऐसा नही है की वे इस नौकरी के लायक नही है बल्कि वे साक्षात्कार के दौरान छोटी छोटी गलतियां कर जाते है जो की नौकरी नही मिल पाने का कारण बन जाती है. आप कभी भी जॉब इंटरव्यू को हल्के में न ले. क्योंकि आप के अंदर कितनी काबिलियत है वह इंटरव्यू के दौरान ही देखी और परखी जाती है। इंटरव्यू में फैल होने के कुछ प्रमुख कारण यह है:

समय पर न पहुंचना: कई लोग अपनी इंटरव्यू के दिन ही समय पर नहीं पहुंच पाते। वे या तो घर पर बैठ कर तैयारी करने में अपना समय बर्बाद कर देते हैं या ऑफिस पहुंचते-पहुंचते बीच में कहीं अटक जाते हैं। अत: जिस दिन आपका इंटरव्यू हो, उस दिन ऑफिस लेट न पहुंचें।

सैलरी और फायदों के बारे में पूछना: यदि वे आपसे आपकी सैलरी के बारे में पूछें तो कभी भी तुरंत निष्कर्ष पर न पहुंचें और उनसे अपनी सैलरी और छुट्टियों के बारे में पूछने लग जाएं। इससे सारा काम गड़बड़ हो जाता है। हमेशा कंपनी की पॉलिसी को समझें और देखें कि आप क्या डिजर्व करते हैं, फिर इस नाजुक मुद्दे पर समझदारी से बात करें।

मोबाइल पर बात करना: इंटरव्यू के दौरान अपना मोबाइल बंद ही रखें। यदि इंटरव्यू के बीच में ही फोन बज उठे, तो तुरंत माफी मांगते हुए उसे साइलैंट कर लें ।

पहली नौकरी के बारे में बुरा न बोलें: अपनी पुरानी कंपनी या बॉस के बारे में कभी भी बुरा न बोलें । इससे नई कंपनी को कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी पुरानी कंपनी या वहां के बॉस का व्यवहार कैसा था। इसलिए बेकार की बातों में इंटरव्यू न खराब करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो इंटरव्यू लेने वालों को यही लगेगा कि यहां से निकलने के बाद आप उनकी भी बुराई अन्य कंपनी में कर सकते हैं।

आपकी ड्रैसिंग हो सोबर: इस खास दिन के लिए आपको कंपनी के अनुसार ही तैयार हो कर जाना चाहिए। कोशिश करें कि आप चमकीले और तड़क-भड़क रंग की पोशाक न चुनें। नही तो इससे सामने वाले पर उलटा प्रभाव पड़ेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -