मानसून के दौरान बैग में जरूर रखे यह 5 चीजें
मानसून के दौरान बैग में जरूर रखे यह 5 चीजें
Share:

आपको मानूसन में घर में बैठकर बारिश देखना शायद अच्छा लगता हो, लेकिन बारिश में बाहर जाते वक्त आप अपने लुक को लेकर फिक्रमंद हो सकती हैं। एक विशेषज्ञ की सलाह है कि बाहर जाते वक्त बैग में कुछ जरूरी चीजें जरूर रखें, ताकि बारिश आपके लुक में खलल न डाले। फैशन तथा जीवनशैली से संबंधित एक फ्लैश वेबसाइट 'फैशनएंडयू डॉट कॉम' के स्टाइलिस्ट अनुज ललवानी ने मानसून में बैग के लिए जरूरी पांच ऐसी ही अति जरूरी चीजों के बारे में बताया।

-फेसवॉश : बारिश का मौसम पसीने का मौसम भी कहा जा सकता है। इस मौसम में पसीने से जुड़ी दिक्कतें और बीमारियां आम हैं, ऐसे में दिन में रोजाना चेहरा धोएं। बाहर से लौटने के बाद एक बार चेहरा जरूर साफ करें। एंटी-बैक्टीरियल फेसवॉश आजमाएं।

-वेट वाइप्स : हो सकता है कि ऑफिस में हमेशा चेहरा धुल पाना संभव न हो। ऐसे में एल्कोहल मुक्त और एंटी बैक्टीरियल वाइप्स को चुनें। बाजार में विटामिन सी, एलोवेरा और गुलाब जल वाले वेट वाइप्स भी उपलब्ध हैं, जो चेहरे को न केवल साफ बल्कि तारोताजा भी करते हैं।

-पाउडर : मानसून में फाउंडेशन की बजाय सादे पाउडर का इस्तेमाल करें। पसीना आने पर फाउंडेशन आपके लुक को मटियामेट कर सकता है। वहीं, बारिश में भीगने पर आपको बदरंग भी कर सकता है।

-वाटरप्रूफ आईलाइनर और काजल : बारिश में लिक्विड आईलाइनर का प्रयोग करने से बचें। यह बारिश या पसीने में बह जाएगा। इसकी जगह वाटरप्रूफ काजल या स्मज फ्री (न फैलने वाले) जैल लाइनर को अपनाएं। बारिश में काजल और आई लाइनर हल्का ही लगाएं।

-छाता : इस मौसम में आपके बैग में एक प्यारा और मजबूत छाता होना बेहद जरूरी है। दमदार स्टाइल स्टेटमेंट के लिए आंखों को लुभाने वाले और खूबसूरत छाते की जरूरत है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -