करना चाहते हैं सफल केदारनाथ यात्रा तो रास्ते में करें इस मंत्र का जाप
करना चाहते हैं सफल केदारनाथ यात्रा तो रास्ते में करें इस मंत्र का जाप
Share:

केदारनाथ धाम (kedarnath Dham) के कपाट 6 मई 2022 को खुल चुके हैं। ऐसे में भगवान भोलेनाथ के भक्तों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। आप सभी को बता दें कि केदारनाथ में हर दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। जी दरअसल 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम में भगवान भोलेनाथ शिवलिंग रूप में विराजमान हैं। यह उत्तराखंड राज्य के रुद्रप्रयाग जिले में स्थित है और तीन तरफ विशालकाय पहाड़ों से घिरा हुआ है। ऐसा माना जाता है कि यहां की यात्रा करने से सबके पाप धुल जाते हैं मोक्ष की प्राप्ति होती है। जी हाँ और अगर आप भी केदारनाथ धाम की यात्रा पहली बार करने जा रहे हैं, तो कुछ उपायों (kedarnath yatra astro upay) को कर सकते हैं। जी दरअसल कहा जाता है इन उपायों को करने से भविष्य में आने वाले सभी संकट दूर हो जाते हैं।

दिशाओं का ध्यान रखें- अगर आप केदारनाथ यात्रा पर जा रहे हैं तो, दिशाओं का खास ख्याल रखें। जी दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार शुक्रवार के दिन पश्चिम दिशा सोमवार एवं शनिवार के दिन पूर्व दिशा में यात्रा करने से समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं। इसी के साथ मंगलवार बुधवार के दिन उत्तर दिशा में यात्रा करने से बचना चाहिए। वहीं गुरूवार को दक्षिण दिशा में यात्रा न करें। जी हाँ और ऐसा होने पर आपके घर से केदारनाथ धाम किस दिशा (kedarnath dham yatra directions) में है, ये देखकर ही निकलें।

यात्रा के दौरान इस मंत्र का जाप करें- यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार के संकट से बचने के लिए नीचे दिए मंत्र का जाप कम से कम 108 बार करें। जी हाँ क्योंकि इससे रास्ते में आने वाली हर विपत्ति का नाश (kedarnath dham yatra mantra jaap) हो जाएगा।


'हे कृष्ण द्वारकावासिन क्कासि यादवनंदन।
आपाद्रिभं परिभूतां मां त्रायस्वाशु जनार्दन।।'

आज हनुमान जी को चढ़ाये इस रंग का कपड़ा, मिलेगा धन ही धन

इन दो चीजों को गंगा नदी में बहाने से खत्म हो जाता है बुरी नजर का असर

विवाह में आ रही है रुकावट तो सुपारी पर ये चीज लगाकर रख दें मंदिर में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -