केदारनाथ बाबा के दर्शन के लिए पैदल चलेंगे राहुल गांधी

Apr 23 2015 04:20 PM
केदारनाथ बाबा के दर्शन के लिए पैदल चलेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी केदारनाथ बाबा के दर्शन के लिए गुरुवार को यहाँ पहुंचें। राहुल गांधी ने यह ठान लिया है की वे गौरीकुंड से केदारनाथ की करीब 17 किलोमीटर की यात्रा पैदल ही करेंगे। और लिंचौली में रात्रि विश्राम करेंगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार सुबह 10. 30 बजे विशेष विमान से दिल्ली से जौलीग्रांट पहुंचें। उनके साथ प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी भी आ रही हैं। जौलीग्रांट से राहुल और सोनी गौरीकुंड तक हेलीकॉप्टर से जाएंगे। 


गौरीकुंड से लिंचौली तक कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पैदल जाएंगे। रात्रि विश्राम लिंचौली में करेंगे। 24 अप्रैल को लिंचौली से केदारनाथ मंदिर तक वे पैदल ही जाएंगे। इस दौरान उनके साथ प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी, मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता साथ रहेंगे।


मुख्यमंत्री के मुख्य मीडिया समन्वयक सुरेंद्र कुमार ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि यह पहला मौका है, जब राहुल गांधी केदारनाथ की पैदल यात्रा करेंगे। राहुल और मुख्यमंत्री केदारनाथ के कपाट खुलने के मौके पर मौजूद रहेंगे। वे मुख्यमंत्री के साथ केदारनाथ यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा भी लेंगे। केदारनाथ धाम के कपाट 24 को सुबह 8.50 बजे खुलेंगे।


कितनी है गौरीकुंड से केदारधाम की पैदल दूरी:- 

* गौरीकुंड से लिंचौली- 12 किलोमीटर

* लिंचौली से केदारनाथ- 5 किलोमीटर


लिंचौली में राहुल गांधी और मुख्यमंत्री के रात्रि विश्राम की तैयारियां कर ली गई हैं। अपर मुख्य सचिव राकेश शर्मा, निम के कर्नल अजय कोठियाल वहां बुधवार को व्यवस्थाओं में जुटे रहे। गढ़वाल मंडलायुक्त भी सुबह ही केदारनाथ रवाना होंगे।