Kedarnath Review : कहानी कमज़ोर लेकिन एक्टिंग ज़ोरदार, खूबसूरत वादियों का ले सकते हैं लुत्फ़

अभिषेक कपूर की फिल्म केदारनाथ बहुत मुश्किलों के बीच सिनेमाघरों तक पहुंची है. इसमें सभी सारा की एक्टिंग देखने के लिए बेताब थे जो इंतज़ार अब खत्म हुआ और फिल्म रिलीज़ हुई. आइये जानते हैं क्या गुल खिलाये इस फिल्म ने. जानते हैं पुब्लिक रिव्यु.

फिल्म: केदारनाथ

डायरेक्टर: अभिषेक कपूर

स्टार कास्ट: सुशांत सिंह राजपूत, सारा अली खान, पूजा गौर, नितीश भारद्वाज

सर्टिफिकेट: U/A

अवधि: 2 घण्टे 25 मिनट

रेटिंग: 2.5

कहानी

केदारनाथ की कहानी मंदिर के आसपास बसे कस्बे से शुरू होती है. यात्रियों को ले जाने वाले (पिट्ठू) मुस्लिम युवक मंसूर को एक ब्राह्मण की बेटी मुक्कू से प्रेम हो जाता है. जैसा कि हर फिल्म और कहानी में होता है, मुक्कू का परिवार इस रिश्ते के खिलाफ खड़ा होता है. ऐसे में रातोंरात मुक्कू की शादी उसके मंगेतर से कर दी जाती है. मंसूर के प्रेम करने की सजा सभी मुस्लिमों को भुगतनी पड़ती है. इसके बाद कहानी करवट लेती है और आता है ट्विस्ट जिसे आप फिल्म में देख सकते हैं.

क्यों देखें 

फिल्म में उत्तराखंड के खूबसूरत प्राकृतिक नजारों को दिखाया गया है. गगन छूते पहाड़ और कल-कल बहती नदियां आपकी आंखों को सुकून देंगी. बाढ़ की कहानी आपको उत्तराखंड की बाढ़ की याद दिला देगी. VFX के जरिये रचे गए बाढ़ के मंजर ने दर्शकों को यह अंदाजा लगाने में मदद की है कि 2013 में आई केदारनाथ की बाढ़ कुदरत का कितना खौफनाक रूप थी.

अभिषेक कपूर कहानी का एक निष्कर्ष यह भी हो सकता है कि उन्हें फिल्म नहीं, डॉक्यूमेंट्री बनानी चाहिए थी. अगर वो सब दिखाते तो फिल्म सुपरहिट होनी ही थी. 

ऐक्टंग 

सारा खूबसूरत नजर आई हैं. सुशांत सिंह राजपूत ने कहानी के मुताबिक पूरा न्याय किया. इस बार उन्होंने संवाद के बजाय अपने फेसियल एक्सप्रेशन के जरिए अभिनय किया. सबसे ज्यादा ईमानदार अभिनय किसी किरदार का दिखता है तो वो हैं अलका अमीन, जिन्होंने सुशांत की मां का किरदार निभाया. अगर आपको इनकी एक्टिंग की ज्यादा चाह है तो इस फिल्म को जररु देखें.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केदारनाथ का बजट 35 करोड़ रुपये है. इसमें प्रोमोशन का खर्च शामिल नहीं है. इसे कुल 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. कम स्क्रीन्स मिलने की वजह रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 है, जिसे 6900 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. 2.0 यकीनन ही केदारनाथ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को प्रभावित करेगी. अब देखना होगा पहले दिन कितना कमाती है केदारनाथ.

Rangbaaz Trailer : गैंगस्टर के रूप में नज़र आएगा रेस 3 का यह एक्टर

Fraud Saiyaan : जानें किसके 'फ्रॉड सैयां' बनेअरशद वारसी, सामने आया पहला पोस्टर

2.0 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 6 दिन में इतने कमा चुकी अक्षय रजनीकांत की फिल्म

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -