बाबा केदार में प्रधानमंत्री मोदी की गहरी आस्था
बाबा केदार में प्रधानमंत्री मोदी की गहरी आस्था
Share:

वह नियमित रूप से राज्य सरकार से धाम के निर्माण कार्यों की जानकारी लेते हैं। निर्माण कार्यों को और बेहतर बनाने के लिए उनके सुझावों पर राज्य सरकार पूरी तरह से अमल करती है। व्यस्तता के बावजूद पीएम मोदी केदार बाबा के दर्शन के लिए नियमित आते रहे हैं।चुनाव चल रहे हों या कोरोना काल उनकी केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों को लेकर गहरी रुचि रहती है। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी चार बार बाबा केदार के दर्शन के लिए आ चुके हैं। पिछले लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार खत्म कर मोदी ने केदारनाथ धाम में नवनिर्मित गुफा में ध्यान लगाया और रात बिताई। उन्होंने चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।चुनाव चल रहे हों या कोरोना काल उनकी केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों को लेकर गहरी रुचि रहती है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी चार बार बाबा केदार के दर्शन के लिए आ चुके हैं। पिछले लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार खत्म कर मोदी ने केदारनाथ धाम में नवनिर्मित गुफा में ध्यान लगाया और रात बिताई। उन्होंने चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।इससे पहले भी बाबा केदार के दर्शन के साथ पुनर्निर्माण कार्यों के निरीक्षण के लिए आते रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमण को लेकर पैदा हुई स्थितियों के बीच हाल ही में उन्होंने केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समीक्षा की। उन्होंने मंदिर परिसर और मार्ग को लेकर कई अहम सुझाव भी दिए।रामबाड़ा से धाम तक के मार्ग में आध्यात्मिक अनुभूति के लिए कुछ बदलाव करने को कहा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से उन्होंने जल्द बाबा केदार के दर्शन के  लिए आने की इच्छा भी जताई।

 उन्होंने प्रदेश सरकार को आश्वस्त किया कि पुनर्निर्माण कार्यों के लिए आवश्यक दो सौ करोड़ रुपये और दिए जाएंगे। इसके साथ उन्होंने बदरीनाथ धाम के लिए मास्टर प्लान तैयार कर केंद्र को भेजने के निर्देश दिए।आपदा के समय भी पहुंचे थे उत्तराखंड : केदारनाथ में जब वर्ष 2013 में आपदा आई थी तो नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। केदारनाथ जाने के लिए मुख्यमंत्री मोदी उत्तराखंड पहुंचे थे, लेकिन तब सरकार ने उन्हें केदारनाथ जाने की अनुमति नहीं दी। हालांकि उस समय गुजरात के फंसे श्रद्धालुओं को निकालने के लिए उन्होंने विशेष अभियान चलवाया था।गरुड़चट्टी में कर चुके हैं साधना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अस्सी के दशक में गुरुड़चट्टी के करीब एक गुफा में लंबी साधना की थी। बताया जाता है कि अस्सी के दशक में वह अकसर बाबा केदार के दर्शनों को आते थे।

इन घरेलू उपायों से दूर करें गले की खराश

मारा गया अजय पंडिता का हत्यारा, शोपियां में हिज्बुल का टॉप कमांडर ढेर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, शोपियां एनकाउंटर में 3 खूंखार आतंकी ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -