बड़ी संख्या में केदारनाथ पहुंच रहे है विदेशी पर्यटक

देहरादून : उच्च हिमालयी क्षेत्रों में उमड़ रहे रोमांच के शौकीनों के बीच देशी विदेशी पर्यटकों के एक दल ने गंगोत्री-केदारनाथ ट्रेकिंग अभियान को सफलतापूर्वक पूरा किया। इस सीजन में इस ट्रेक को पूरा करने वाला यह पहला अभियान दल है। इससे पहले कुछ दलों को खराब मौसम और बर्फबारी की दुश्वारियों के चलते आधे रास्ते से ही लौटना पड़ा था।

सेप्टिक टैंक साफ करने चेंबर में उतरे सात सफाई कर्मी की दम घुटने से मौत

बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटक 

जानकारी के मुताबिक रोमांच के शौकीन देसी-विदेशी पर्यटक भोजखर्क गंगोत्री हिमालय क्षेत्र में पर्वतारोहण एवं उच्च हिमालयी ट्रेकिंग अभियान के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। बीते दो जून को माउंट हाई विंड एजेंसी के सहयोग से 14 पर्यटकों का दल टीम लीडर लाल चंद नेगी तथा गाइड सोहन नेगी व राजीव नेगी के नेतृत्व में गंगोत्री-उडनकोल-केदारनाथ ट्रेकिंग अभियान के लिए रवाना हुआ था।

यूपी में जारी है मस्तिष्क ज्वर का कहर, अब तक इतने बच्चों की मौत

सफलतापूर्वक पहुंचा विदेशी दल 

इसी के साथ दिल्ली, मुंबई, बंगाल आदि स्थानों से आए पर्यटकों का यह दल गंगोत्री धाम से भोजखर्क, केदारखर्क, रुद्रगैरा, उडनकोल, खतलिंग ग्लेशियर तथा वासुकीताल होते हुए 13 जून को केदारनाथ धाम पहुंचा। एजेंसी के संयोजक ने बताया कि यह ग्रुप इस सीजन में गंगोत्री-केदारनाथ ट्रेक को सफलतापूर्वक पूरा करने वाला पहला दल है। इससे पहले कई अन्य दलों ने भी इस अभियान को पूरा करने का प्रयास किया था, लेकिन उडनकोल क्षेत्र में जमा भारी बर्फ व विषम परिस्थितियों के चलते सभी दलों को निराश होकर आधे रास्ते से ही लौटना पड़ा था।

बाघ की मौत के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

सीएम रघुवर दास ने की सरायकेला में हुए नक्सली हमले की कड़ी निंदा, बोले- पुलिसकर्मियों की शहादत बेकार नहीं जाएगी

शिरडी साईं बाबा मंदिर के दानपात्र में जमा सिक्कों को लेने से बैंको का इनकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -