भारी बर्फबारी के कारण रुकी केदारनाथ-बदरीनाथ यात्रा, यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला

उत्तराखंड में लगातार मौसम के बिगड़ने और भारी बर्फ़बारी के चलते मई में शुरू होने वाली केदारनाथ-बदरीनाथ यात्रा रोक दी गई. मौसम विभाग की तरह से लाहगतार ही सूचनाएं दी जा रही है कि वादी में अभी मौसम के और बिगड़ने के हालत दिख रहे है. लगातार होने वाली बर्फबारी के कारण चारधाम की यात्रा को कुछ समय के लिए प्रशासन की तरफ से निरस्त करने का आदेश जारी हुआ है. 

इस आदेश के बाद से केदारनाथ और बद्रीनाथ यात्रियों को सुरक्षा पड़ावों पर ही रोका जा रहा है फिर भी खबर है कि केदारनाथ में रात 2 बजे से हो रही लगातार बर्फबारी और रास्तों में बारिश होने से मंगलवार को केदारनाथ से 4272 यात्रियों को 12 बजे तक वापस भेज दिया गया है.प्रशासन ने केदारनाथ जाने वाले यात्रियो को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में ही रोक दिया है साथ ही पुलिस अनाउंसमेंट के द्वारा यात्रियों को ख़राब मौसम के बारे में समय-समय पर सूचित कर रही है और श्रद्धालुओं को कमरों से बाहर न आने की सलाह दी जा रही है.

इसके साथ ही देश के कई इलाकों में भारी बारिश और आँधी के कारण कई लोगों की मौत की खबर आने से लोगों में डर का माहौल है. बारिश होने के कारण तापमान गिरने से ठण्ड लौटने से अभी तक 2 यात्रियों की मौत हो चुकी है.  

मौसम से हुई तबाही पर गृह मंत्रालय की रिपोर्ट

उत्तराखंड सीएम ने ग्राम स्वराज कार्यक्रम में सुनी जनता की समस्याएं

अब साउथ में भी बनेगी सबसे बड़े बजट की फिल्म

किन्नर अखाडा प्रमुख ने ट्रांसजेंडर्स को दी चेतावनी, किन्नर समाज को बदनाम ना करें

घरेलु विवाद के बाद युवक ने मामी को दाँतों से बेरहमी से काटा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -