पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के साथ ही केदारनाथ और वैष्णो देवी मंदिर बर्फ से ढंके
पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के साथ ही केदारनाथ और वैष्णो देवी मंदिर बर्फ से ढंके
Share:

जम्मू: पहाड़ों में इस मौसम की भारी बर्फबारी हो रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि बुधवार को सामने आई तस्वीरों और जानकारी के अनुसार जहां केदारनाथ मंदिर बर्फ की चादर से ढक गया। वहीं वैष्णों देवी माता के त्रिकुटा पर्वतों के बाद भवन में भी मौसम की पहली बर्फबारी हुई। त्रिकुटा की पहाड़ियों पर बर्फ की सफेद चादर बिछने के बाद वैष्णो देवी भवन का प्रांगण और यात्रा मार्ग सफेद हो उठा है। हिमाचल प्रदेश में भी भारी बर्फबारी के कारण रास्ते बंद हो गए और मशक्कत के बाद खोला जा सका।

मद्रास हाईकोर्ट ने रिटायरमेंट के समय सैनिक के जम्मू-कश्मीर ट्रांसफर पर लगाई रोक

बता दें कि श्रद्धालु माता के दर्शनों के साथ-साथ बर्फबारी का भी पूरा आनंद उठा रहे हैं। बता दें कि बारिश के कारण कटरा में भी ठंड बढ़ गई है, भवन मार्ग पर सर्द हवाएं चल रही है। बारिश और बर्फबारी के बीच यात्रा फिलहाल सामान्य तरीके से चल रही है। सर्दियों की यह भवन पर पहली बर्फबारी हुई है। बारिश और बर्फबारी के कारण कटरा से भवन तक चॉपर सेवा भी सस्पेंड कर दी गई है। ऐसे में श्रद्धालुओं को कुछ दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। खराब मौसम के कारण चॉपर ने सुबह से एक भी उड़ान नहीं भरी है। हांलाकि पैदल यात्रा बिना बाधा के जारी है।

सुरक्षाबलों के खिलाफ हो रहे आतंकी हमले, गृहमंत्रालय की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

गौरतलब है कि अद्धकुंवारी से भवन तक चलने वाली बैटरी कार सेवा भी बंद है। मौसम विभाग के अनुसार अभी एक-दो दिन तक मौसम इसी तरह रहने की संभावना है। माता वैष्णो देवी मार्ग पर पहले तो हल्की बर्फबारी हो रही थी परंतु जैसे ही इसमें इजाफा हुआ मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए भवन की ओर बढ़ रहे श्रद्धालुओं या फिर दर्शन कर वापिस कटड़ा की ओर जा रहे श्रद्धालुओं में खुशी की लहर दौड़ गई।


खबरें और भी

दो खालिस्तान समर्थकों को महाराष्ट्र एटीएस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली में घुटने लगा दम, समग्र वायु गुणवत्ता 404 दर्ज किया गया

संत गोपालदास की माँ ने सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -